3 रन आउट, 2 खिलाड़ी चोटिल: टीम इंडिया के लिए अच्छा नहीं रहा सिडनी टेस्ट का तीसरा दिन

By Ruchi Mehra | Posted on 9th Jan 2021 | स्पोर्ट्स
Ind vs aus live, indian players injured during 3rd test

भारत-ऑस्ट्रेलिया के तीसरा टेस्ट मैच सिडनी में खेला जा रहा है। तीसरे दिन का खेल भी खत्म हो गया। सिडनी टेस्ट मैच के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया, टीम इंडिया पर भारी पड़ती हुई नजर आई। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक भारत का स्कोर 96 रन दो विकेट के नुकसान पर था। तीसरे दिन अंजिक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा ने खेल की शुरुआत की। लेकिन टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे सरेंडर करना शुरू कर दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने बना ली बढ़त

टीम इंडिया की पहली पारी का अंत 244 रनों पर हो गया। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 338 रन बनाए थे। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया पहली पारी में 94 रनों से लीड लेने में कामयाब हुई। वहीं शनिवार को ऑस्ट्रेलिया टीम की दूसरी पारी की भी शुरूआत हो गई। तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ऑस्ट्रेलिया ने 103 रन 2 विकेट के नुकसान पर बना लिए और फिलहाल मैच में 197 रनों की लीड बना ली।

ये तीन खिलाड़ी हुए रन आउट

आज का दिन टीम इंडिया के लिए अच्छा नहीं रहा। आज तीन-तीन खिलाड़ी रन आउट हुए, जबकि दो प्लेयर मैच के दौरान चोटिल भी हुए।

पहली पारी में हनुमा विहारी (4), रविचंद्रन अश्विन (10) और जसप्रीत बुमराह (0)  रन आउट हुए। इस दौरान टीम इंडिया के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी दर्ज हो गया। भारत के टेस्ट इतिहास में एक पारी में सातवीं बार तीन या फिर उससे ज्यादा बल्लेबाज रन आउट हुए। 12 साल पहले भी ऐसा ही हुआ था। 2008 में इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली में खेले गए मैच में टीम खिलाड़ी दूसरी पारी में रन आउट हुए थे। इसमें वीरेंद्र सहवाग, युवराज सिंह और वीवीएस लक्ष्मण का नाम शामिल है।

टीम इंडिया की पारी के 68वें ओवर में नाथन लियोन की बॉल को हनुमा विहारी ने मिड ऑन की तरफ खेला। इस दौरान वो रन लेने के लिए भागे। वहां पर खड़े हुए जोश हेजलवुड ने ड्राइव लगाकर गेंद को लपका और विकेट पर डायरेक्ट थ्रो मारकर विहारी को पवेलियन भेज दिया।

इसके बाद 93वें ओवर में रविचंद्रन अश्विन रन आउट हो गए। कैमरन ग्रीन की बॉल को जडेजा ने मिड ऑफ की तरफ खेला और एक रन लेना चाहा। इस दौरान वहां पर खड़े पैट कमिंस ने कीपर के एंड पर थ्रो किया। अश्विन क्रीज पर पहुंच नहीं पाए और आउट हो गए।

फिर 97वें ओवर में बुमराह रन आउट हो गए। स्टार्क की बॉल पर जडेजा ने 2 रन लेने की कोशिश की। इस दौरान वहां पर दो रन लेना मुश्किल था। लेकिन फिर भी वो भाग पड़े। लाबुशेन के डायेक्टर थ्रो से बुमराह पवेलियन लौट गए।

पंत और जडेजा हुए चोटिल

इसके अलावा आज मैच में ऋषभ पंत और रवींद्र जडेजा चोटिल भी हुए। पंत के कोहनी में गेंद लगी जबकि रवींद्र जडेजा का अंगुठा चोटिल हो गया। इस दोनों खिलाड़ियों के बिना ही टीम इंडिया दूसरी पारी में  गेंदबाजी करने के लिए मैदान में उतरी। पंत की जगह पर साहा विकेटकीपिंग करने आए। जबकि जडेजा की जगह 12वें खिलाड़ी के तौर पर मयंक अग्रवाल फील्डिंग करने उतरे। दोनों खिलाड़ी को स्कैन के लिए अस्पताल भेजा गया है।

सिडनी टेस्ट के तीसरे दिन टीम इंडिया का प्रदर्शन खराब रहा। अब तक इस चार मुकाबलों की इस टेस्ट सीरीज के दो मुकाबले खेले जा चुके है, जो फिलहाल एक-एक से बराबर है। टीम इंडिया को अगर ये मैच जीतना है और सीरीज में बढ़त बनानी है, तो आगे कुछ कमाल करके दिखाना होगा।

Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।
© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india