Ind vs Aus: ‘हिटमैन’ की एंट्री, ये खिलाड़ी बाहर…जानिए तीसरे टेस्ट की Playing 11 में हुए क्या-क्या बदलाव?

By Ruchi Mehra | Posted on 6th Jan 2021 | स्पोर्ट्स
India vs Australia 3rd Test, IND vs AUS 3rd Test

गुरुवार से टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला खेले जाने वाला है। ये मैच सिडनी में होगा। शुरुआती दो मुकाबलों की बात करें तो पहले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने जीत दर्ज की, तो दूसरे में टीम इंडिया ने। सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है। दोनों ही टीमों के लिए ये टेस्ट सीरीज काफी अहम है, क्योंकि ये वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनयशिप का हिस्सा है।

पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने दूसरी पारी में बेहद खराब प्रदर्शन किया था। पूरी टीम महज 36 रनों पर आउट हो गई। जिसके बाद दूसरे मैच में बढ़िया कमबैक करते हुए कंगारुओं को 8 विकेटों से हरा दिया। अब तीसरे मैच से एक दिन पहले टीम इंडिया की प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया गया है। इस मैच के लिए टीम में क्या क्या बदलाव हुए, आइए आपको बताते हैं…

मयंक की जगह रोहित टीम में शामिल

रोहित शर्मा ठीक होकर ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुके है और अब वो तीसरा मुकाबला खेलने की पूरी तैयारी में है। रोहित शर्मा को टीम में सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की जगह पर शामिल किया गया है। मयंक शुरुआती दो मुकाबलों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए, जिसके चलते वो तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए। रोहित मैच की उपकप्तान भी होंगे।

नवदीप सैनी करेंगे टेस्ट डेब्यू

इसके अलावा टीम में एक और बदलाव हुआ है। तेज गेंदबाज नवदीप सैनी को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिला है। वो सिडनी टेस्ट की प्लेइंग 11 में शामिल किए गए है। उमेश यादव के चोटिल होने की वजह से सैनी को मौका मिला। हालांकि इसके लिए दावेदार टी नटराजन और शॉर्दुल ठाकुर भी थे, लेकिन सेलेक्टर्स ने सैनी को मौका देने का फैसला लिया।

इसके अलावा टीम में और कोई बदलाव नहीं किया गया। क्योंकि पिछले टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने विराट कोहली की गैरमौजूदगी में शानदार प्रदर्शन कर 8 विकेटों से जीत दर्ज की थी। इस वजह से बाकी की प्लेइंग 11 में बदलाव नहीं किए गए।

बता दें कि IPL खत्म होने के बाद ही टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर आ गई थीं। यहां दोनों टीमों के बीच इससे पहले तीन तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज भी खेली गई। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया और टी-20 सीरीज पर इंडिया ने अपना कब्जा जमाया। अब दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज हो रही है, जो 1-1 से बराबर है। कल यानी गुरुवार से तीसरा मुकाबला खेला जाएगा और उसके बाद 15 जनवरी से चौथा और आखिरी टेस्ट मैच खेला जाएगा। इसके बाद टीम इंडिया भारत लौट आएगी और यहां इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज खेलेगी।

Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।
© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india