इंग्लैंड के खिलाफ इन खिलाड़ियों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन, वरना हो जाएगी टीम से छुट्टी!

By Awanish Tiwari | Posted on 13th May 2021 | स्पोर्ट्स
IND VS ENG, Test series

भारतीय टीम इंग्लैंड में आईसीस वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेलने वाली है। न्यूजीलैंड और भारत के बीच 18 जून का यह शानदार मुकाबला खेला जाएगा। खबरों के मुताबिक जून महीने की शुरुआत में ही भारतीय टीम इंग्लैंड के लिए निकल जाएगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के ठीक बाद भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने इस दौरे के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है। इंग्लैंड दौरे के लिए चुने गए कई खिलाड़ियों के लिए यह दौरा करो या मरो से कम नहीं होगा। ऐसा भी हो सकता है कि अगर वे इस दौरे पर बेहतर प्रदर्शन नहीं  कर पाए तो उनका टेस्ट करियर खत्म हो सकता है। तो आइए नजर डालते हैं... 

मयंक अग्रवाल

ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल की जगह भी अब टेस्ट टीम में मुश्किल होती नजर आ रही है। भारतीय सरजमीं पर उनका प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा है लेकिन विदेश में वह बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए हैं। भारत में उन्होंने 5 टेस्ट मैच खेले हैं और 99.5 की औसत से बेहतरीन 597 रन बनाए हैं। उन्हें विदेशी पीचों पर अपनी काबिलियत साबित करनी होगी। वरना शुभमन गिल की मौजूदगी में उनकी टेस्ट टीम से छुट्टी हो सकती है।

केएल राहुल

विस्फोटक बल्लेबाज केएल राहुल को साल 2019 से एक भी टेस्ट खेलने का मौका नहीं मिला है। वह टीम के सदस्य जरुर हैं लेकिन प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पाए हैं। उन्हें पिछले आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मौका नहीं मिला था। आगामी इंग्लैंड दौरे के लिए उन्हें टीम में जगह मिली है लेकिन इसके लिए उन्हें पूरी तरह फिटनेस हासिल करनी होगी। ऐसे में ये कहना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा कि क्रिकेट के इस लंबे फॉर्मेट में केएल राहुल की जगह भी खतरे में है।

रिद्धिमान साहा

भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद बोर्ड ने इस फॉर्मेट में रिद्धिमान साहा पर भरोसा जताया था। उन्होंने कई मौकों पर बेहतर प्रदर्शन भी किया। अब ऋषभ पंत भी टेस्ट टीम में है और पिछले 2 सीरीज में उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है। ऐसे में अब रिद्धिमान साहा को टीम में मौका मिलना मुश्किल दिख रहा है। ऐसे में इस दौरे पर मौका मिलने पर वह बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो उनकी मुश्किलें बढ़ सकती है।

हनुमा विहारी

ऑलराउंडर हनुमा विहारी मौजूदा समय में भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य है। पिछले आस्ट्रेलिया दौरे में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था लेकिन सिडनी टेस्ट में आर अश्विन के साथ मिलकर उन्होंने मैच ड्रॉ कराया था। जिसके बाद उनकी जमकर वाहवाही हुई थी। अब इंग्लैंड दौरे में इन्हें बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india