IND vs ENG 2nd Test match prediction: इन खिलाड़ियों पर दांव लगा सकती है टीम इंडिया

By Reeta Tiwari | Posted on 10th Feb 2021 | स्पोर्ट्स
IND vs ENG, Chepauk

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का महासंग्राम शुरु हो गया है। पहले टेस्ट मैच में भारत दौरे पर आई इंग्लैंड की टीम ने भारत को 227 रनों से मात दे दी और सीरीज में 0-1 से बढ़त बना लिया। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में भारत के बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए। 

वहीं, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने बेहतर खेल दिखाया। इंग्लिश कप्तान जो रुट ने मैच की पहली पारी में शानदार दोहरा शतक जमाया था। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। आर अश्विन ने इस मैच में सबसे ज्यादा 9 विकेट चटकाए थे, जिनमें से 6 विकेट उन्होंने दूसरी पारी में चटकाए थे। इंग्लैंड ने भारत को 420 रनों का लक्ष्य दिया था, लेकिन भारत नाकाम रहा। (IND vs ENG 2nd Test match prediction)

पहले टेस्ट में मिली हार के बाद लगातार कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। टीम इंडिया के लिए उपकप्तान आजिंक्य रहाणे और रोहित शर्मा का फॉर्म चिंता का विषय बना हुआ है। तो वहीं, कुछ भारतीय गेंदबाज भी असरदार साबित नहीं हो रहे हैं। अगला मैच चेन्नई के चेपक में खेला जाने वाला है। ऐसे में भारतीय टीम दूसरे टेस्ट मैच में कुछ बदलावों के साथ उतर सकती है। इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि अगले टेस्ट मैच में भारत के किन खिलाड़ियों को टीम में मौका मिल सकता है। 

टीम में बने रहेंगे रहाणे

भारत की ओर से ओपनिंग जोड़ी रोहित शर्मा और शुभमन गिल की रहने वाली है। तीन नंबर पर चेतेश्वर पुजारा का खेलना तय है। पहले टेस्ट में उन्होंने कुल 88 रन बनाए थे। चौथे नंबर पर कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजी करने आते हैं। पांचवे नंबर पर आजिंक्य रहाणे खेलेंगे। पहले टेस्ट की दोनों पारियों में उन्होंने क्रमश: 1 और 0 रन की पारियां खेली। इसके बावजूद भी कप्तान कोहली ने उनपर भरोसा जताया है। 

पहले मैच में हार के बाद आजिंक्य रहाणे से जुड़ी सवाल पर उन्होंने बताया कि आजिंक्य रहाणे भारतीय टेस्ट टीम की मजबूत कड़ी है। उनके काबिलियत पर किसी को कोई शक नहीं है। ऐसे में दूसरे टेस्ट में रहाणे का खेलना तय माना जा रहा है। भारतीय टीम विकेटकीपर बल्लेबाज में भी कुछ बदलाव नहीं करेगी। क्योंकि ऋषभ पंत पूरे फॉर्म में है। पहली पारी में पंत ने 91 रन बनाए थे। 

हार्दिक पांड्या हो सकते हैं टीम में शामिल

ऑलराउंडर के तौर पर सांतवे नंबर पर पहले टेस्ट मैच में वाशिंगटन सुंदर को मौका मिला था। पहली पारी में सुंदर ने 85 रन बनाए थे लेकिन उन्हें 1 भी विकेट नहीं मिला था। वहीं, दूसरी पारी में सुंदर 0 पर आउट हो गए थे। ऐसे में चेपक की पीच के हिसाब से भारतीय टीम में बदलाव किया जा सकता है। 

टीम के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या बेंच पर हैं। ऐसे में सुंदर की जगह उन्हें दूसरे टेस्ट में मौका मिल सकता है। गेंदबाजी में अश्विन का खेलना तय है। उन्होंने पहले टेस्ट मैच में 9 विकेट चटकाए हैं। वहीं, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह ने भी अच्छी गेंदबाजी की। शर्मा ने 3 तो बुमराह ने 4 विकेट चटकाए हैं। 

कुलदीप यादव को मिल सकता है मौका

स्पीनर के तौर पर अपना दूसरा टेस्ट मैच खेल रहे शाहबाज नदीम ने भी 4 विकेट चटकाए। लेकिन बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। साथ ही वह इंग्लैंड के बल्लेबाजों के सामने फीके नजर आए। ऐसे में अगले टेस्ट मैच में शाहबाज नदीम की जगह कुलदीप यादव या अक्षर पटेल को टीम में मौका मिल सकता है।

गेंदबाजी में भारत के पास मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के रुप में बेहतर विकल्प मौजूद है। इंग्लैंड की टीम ने शानदार जीत हासिल की है। गेंदबाज और बल्लेबाजों ने अपना बेहतर खेल दिखाया है। ऐस में इंग्लैंड की टीम में बदलाव होने की संभावना काफी कम है।

IND vs ENG 2nd test Possible playing XI

Possible Playing XI of Team India: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (C), आजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, इशांत शर्मा

Possible playing XI of England: रॉरी बर्न्स, डी सिब्ले, डेनियल लॉरेंस, जो रुट (c), बेन स्टोक्स, ओली पोप, जॉस बटलर, डॉम बेस, जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, जेम्स एंडरसन

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india