IND vs ENG Chennai Test, Day 2: इंग्लिश बल्लेबाजों के आगे बेदम हुए भारतीय गेंदबाज, इंग्लैंड 555/8

By Reeta Tiwari | Posted on 6th Feb 2021 | स्पोर्ट्स
Joe Root, IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच के दूसरे दिन का खेल समाप्त हो चुका है। इंग्लैंड की टीम ने भारत के सामने पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया है। इंग्लैंड के कप्तान जो रुट ने पहली पारी में टीम को फ्रंट से लीड किया। 

भारत की शानदार बॉलिंग अटैक के सामने रुट (Joe Root) निडर होकर टीम की कमान संभाली और इंग्लैंड अब बड़े स्कोर की ओर बढ़ता चला जा रहा है।

इंग्लैंड ने दूसरे दिन 3 विकेट पर 263 रनों से आगे खेलना शुरु किया था। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने 8 विकेट के नुकसान पर 555 रन बना लिए हैं। इंग्लिश कप्तान ने 218 रनों की लाजवाब पारी खेली है।

छक्का लगाकर पूरा किया दोहरा शतक

इंग्लैंड के कप्तान जो रुट (Joe Root) ने चेन्नई टेस्ट के दूसरे दिन छक्के के साथ अपना दोहरा शतक पूरा किया। छक्के के साथ टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक बनाने वाले वह इंग्लैंड के पहले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने यह कमाल भारतीय स्पीनर आर अश्विन की गेंद पर किया।

दूसरे दिन बेन स्टोक्स और जो रुट के बीच चौथे विकेट के लिए कमाल की साझेदारी हुई। स्टोक्स को शाहबाज नदीम ने पुजारा के हाथों कैच कराया। स्टोक्स के रुप में इंग्लैंड को चौथा झटका लगा। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए होप के साथ रुट ने पारी को संभाला। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई।

चौथे सेशन में इशांत ने की शानदार गेंदबाजी

आर. अश्विन ने पोप को LBW कर चलता किया। जिसके थोड़े ही देर बाद शाहबाज नदीम ने जो रुट को LBW कर उनकी पारी का अंत किया। उन्होंने 377 गेंदों में 19 चौके और 1 छक्के की मदद से 218 रनों की शानदार पारी खेली। (IND vs ENG) 

जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर और डॉमिनिक बेस ने पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन इशांत शर्मा ने बटलर को बोल्ड कर इंग्लैंड को सांतवा झटका दिया। उसी ओवर में इशांत ने जोफ्रा आर्चर को बोल्ड कर दिया। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड की ओर से बेस और लीच मैदान पर अड़े हैं।

सुंदर को नहीं मिला एक भी विकेट

भारतीय बॉलिंग की बात की जाए तो पहले दिन की तरह दूसरे दिन भी इंग्लैंड के बल्लेबाज मजबूत भारतीय गेंदबाजी लाइन-अप पर भारी पड़े। हालांकि, दूसरे दिन के अंतिम सेशन में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की। इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, शाहबाज नदीम और आर अश्विन ने अभी तक 2-2 विकेट चटकाए हैं। जबकि अपना दूसरा टेस्ट सीरीज खेल रहे वाशिंगटन सुंदर को अभी तक एक भी सफलता नहीं मिली है।

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.