IND vs ENG 3rd Test: जो रुट के पंच से पस्त हुई टीम इंडिया, 145 रनों पर खत्म हो गई पहली पारी

By Awanish Tiwari | Posted on 25th Feb 2021 | स्पोर्ट्स
Joe Root, IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की लेकिन उनकी पहली पारी 112 रनों पर सिमट गई। 

इस सीरीज में डेब्यू करने वाले अक्षर पटेल ने पहली पारी में इंग्लैंड के 6 विकेट चटकाएं और इंग्लैंड को नेस्तनाबूत करने की पटकथा लिख दी। वहीं, आर अश्विन ने 3 और इशांत शर्मा ने 1 विकेट चटकाए। 

स्पीनर्स को मिल रही पिच से मदद

इंग्लैंड की ओर से पहली पारी में सबसे ज्यादा रन ओपनर बल्लेबाज जैक क्राउली ने बनाए। उन्होंने 10 चौके की मदद से 53 रनों की पारी खेली। जिसके बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी कुछ खास नहीं रही। 

टीम के कुल 33 रनों के स्कोर पर शुभमन गिल आउट हो गए। रोहित शर्मा के 66 और विराट कोहली के 27 रनों की बदौलत भारतीय टीम पहली पारी में 145 रनों तक पहुंच पाई। टीम के उपकप्तान आजिंक्य रहाणे के आउट होने के बाद कोई भी बल्लेबाज पिट पर टिक नहीं पाया। 

जो रुट ने चटकाए 5 विकेट

इंग्लैंड की ओर से कप्तान जो रुट ने सबसे किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने भारत के निचले क्रम को झकझोर कर रख दिया। उन्होंने अपने सिर्फ 6.3 ओवर के स्पैल में केवल 8 रन दिए और 5 विकेट झटके। ये रूट के करियर में पहला मौका है, जब उन्होंने एक पारी में 5 विकेट लिए हैं। इतना ही नहीं ये टेस्ट क्रिकेट में किसी भी स्पिनर के 5 विकेट लेने के मामले में सबसे किफायती स्पैल भी है। 

गौर करने वाली बात यह है कि दूसरी पारी में भारतीय टीम के अंतिम 5 विकेट जो रुट ने ही चटकाएं। उनके अलावा स्पीनर गेंदबाज जैक लीच ने भी 54 रन देकर 4 विकेट झटके। लीच ने ही भारत के शीर्षक्रम को पवेलियन लौटाया। वहीं, तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने एक विकेट चटकाए। 

अक्षर ने दिए शुरुआती झटके

इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी के लिए मैदान पर है लेकिन दूसरी पारी में भी इंग्लैंड की स्थिति कुछ ठीक नहीं है। पहली पारी में 6 विकेट चटकाने वाले अक्षर पटेल ने पारी की शुरुआत में ही इंग्लैंड के 2 बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट कर दिया।

इंग्लैंड का स्कोर 0 रन पर 2 विकेट हो गया था। जिसके बाद कप्तान जो रुट और डॉमिनिक सिब्ले पारी को संभाला। लेकिन टीम के कुल 19 रनों के स्कोर पर सिब्ले को पटेल ने आउट कर दिया।  स्टोक्स के साथ मिलकर रुट ने पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन स्टोक्स भी सस्ते में चलते बने।

उन्होंने 25 रनों की पारी खेली। अश्विन ने स्टोक्स को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया। वहीं, अक्षर पटेल जो रुट का काम तमाम कर दिया। खबर लिखे जाने तक इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में 5 विकेट के नुकसान पर 56 रन बना लिए हैं। ओली पोप और बेन फॉक्स मैदान पर डटे हैं।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india