IND vs ENG 3rd Test match Preview: इन खिलाड़ियों को मिल सकता है तीसरे टेस्ट में मौका

By Awanish Tiwari | Posted on 23rd Feb 2021 | स्पोर्ट्स
IND vs ENG, Motera Stadium

भारत और इंग्लैंड के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज (IND vs ENG 3rd test match) खेली जा रही है। सीरीज का तीसरा मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाने वाला है। यह डे-नाइट टेस्ट होगा। दोनों टीमें सीरीज में 1-1 से बराबर पर चल रही हैं। 

साथ ही दोनों टीमों के बीच यह पहला डे-नाइट टेस्ट है। ऐसे में दोनों ही टीमें इस मैच को जीतने का पूरा प्रयास करेगी। यह टेस्ट सीरीज विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) का हिस्सा है। केन विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंच चुकी है। 

अगर भारत को भी न्यूजीलैंड के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भिड़ना है तो कोहली ब्रिगेड को इस सीरीज में 1 मैच और जीतना होगा। साथ ही इंग्लैंड की टीम को अब सीरीज में जीत से रोकना होगा। 

होगा घरेलू परिस्थितियों का फायदा

चेन्नई में हुए पहले और दूसरे टेस्ट में दोनों ही टीमों ने बड़े अंतर से जीत हासिल की है। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत को 227 रनों से मात दी थी। जिसके बाद दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम ने शानदार वापसी की और इंग्लैंड को 317 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। अब तीसरा मैच (IND vs ENG 3rd test match) दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम मोटेरा में खेला जाएगा। 

इस स्टेडियम में पहली बार अंतरराष्ट्रीय मैच खेला जाने वाला है। दोनों ही टीमें पहली बार इस मैदान पर भिड़ने वाली है। ऐसे में यह तो तय है कि मुकाबला जबरदस्त होगा। भारतीय टीम को घरेलू परिस्थितियों का फायदा मिलेगा तो वहीं, इंग्लैंड के टीम के लिए मुश्किलें बढ़ सकती है।

यह हो सकती है टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन

मोटेरा में शुभमन गिल और रोहित शर्मा की जोड़ी ओपनिंग करते हुए दिखाई देगी। क्योंकि दोनों ही प्लेयर्स लगातार अच्छे प्रदर्शन करते आ रहे हैं। रोहित शर्मा ने पिछले टेस्ट में शतक जमाया था। ऐसे में इस टेस्ट में भी रोहित शर्मा से टीम और फैंस की उम्मीदें जुड़ी हुई है। 

टीम के भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजार, कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान आजिंक्य रहाणे पर मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी रहेगी। विकेटकीपर के लिए मौजूदा समय में पहले पसंद ऋषभ पंत बने हुए हैं। कम अनुभव के बावजूद पिछले कुछ टेस्ट मैचों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। पिछले टेस्ट में उनकी विकेटकीपिंग सुर्खियों में रही थी। 

दूसरे टेस्ट मैच के मैन ऑफ द मैच रहे आर अश्विन की जगह भी टीम में पक्की है। साथ ही अक्षर पटेल ने उनका बढ़िया साथ दिया था। ऐसे में ये दोनों स्पीनर्स टीम में बने रह सकते हैं। वहीं, इशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह भी टीम में खेलते दिखेंगे। इशांत शर्मा का यह 100वां टेस्ट मैच होगा। 

कपिलदेव के बाद 100 टेस्ट खेलने वाले वह भारत के दूसरे तेज गेंदबाज बनेंगे। अब देखने वाली बात यह होगी की मोटेरा में भारतीय टीम कितने तेज गेंदबाजों के साथ उतरती है। अगर टीम 3 तेज गेंदबाजों के साथ उतरती है तो कुलदीप यादव की टीम से छुट्टी हो सकती है और उनकी जगह पर मोहम्मद सिराज को मौका मिल सकता है। 

Possible Playing XI for Ahemedabad Test: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (C), आजिंक्य रहाणे (VC), ऋषभ पंत, आर अश्विन, अक्षर पटेल, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

Awanish Tiwari
अवनिश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। अवनिश पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर एक समान पकड़ रखतें हैं। अवनिश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। अवनिश नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india