'आप कभी युवाओं के आदर्श नहीं बन सकते...' DRS विवाद पर कोहली के रवैये पर भड़के Gautam Gambhir

By Ruchi Mehra | Posted on 14th Jan 2022 | स्पोर्ट्स
kohli, gambhir

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) इन दिनों साउथ अफ्रीका (South Africa) के दौरे पर है। यहां दोनों टीमें इस वक्त टेस्ट सीरीज (Ind vs Sa Test Series) में आमने सामने है। ये सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबर है और इसका आखिरी यानी तीसरा टेस्ट मैच 11 जनवरी से दोनों टीमों के बीच खेला जा रहा है। 

विराट एंड टीम का फूटा गुस्सा

केपटाउन में भारत-साउथ अफ्रीका (Capetown Test Match) के बीच खेले जा रहे इस टेस्ट मैच में बीते दिन एक बड़ा विवाद खड़ा हो गया। ये पूरा विवाद DRS को लेकर हुआ। दरअसल, जब मैच के तीसरे दिन जब साउथ अफ्रीका की टीम की दूसरी पारी चल रही थी, तब डीन एल्गर को लेकर दिए गए थर्ड अंपायर के फैसले पर काफी हंगामा हुआ। थर्ड अंपायर के फैसले पर भारतीय टीम के खिलाड़ी बुरी तरह भड़क उठे। डीन एल्‍गर को DRS के जरिए जीवनदान मिल गया, जिस पर कोहली (Virat Kohli) अपना आपा खो बैठे।

इस दौरान टीम के कप्तान विराट कोहली, केएल राहुल समेत कुछ और खिलाड़ियों ने स्टम्प माइक पर जाकर भड़ास निकाली और उन्होंने सीरीज के ब्रॉडकास्टर्स पर टिप्पणियां कीं। कोहली समेत टीम इंडिया के दूसरे खिलाड़ियों के इस बर्ताव को लेकर सोशल मीडिया पर बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया। इसको लेकर कई लोग कोहली पर जमकर भड़कते हुए और उनकी आलोचना करते नजर आ रहे हैं। 

अब इस पूरे विवाद पर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का भी रिएक्शन सामने आया है। गंभीर ने कोहली के रवैये से नाराज होते नजर आए। गंभीर ने कहा कि कोहली ने कहा कि ये बहुत बुरा है। विराट कोहली ने जो किया, वो बिलकुल भी ठीक नहीं। 

गंभीर ने कोहली को सुनाई खरी-खरी

स्‍टार स्‍पोर्ट्स से गौतम गंभीर ने बातचीत करते हुए कहा- 'कोहली बहुत अपरिपक्‍व हैं। इस तरह भारतीय कप्‍तान के लिए स्‍टंप्‍स पर बात करना बहुत बुराहै। ऐसा करके आप कभी युवा के आदर्श नहीं बन सकते। पहली पारी में विकेटकीपर कैच वाला मामला 50-50 था, तब आप शांत थे और मयंक अपील कर रहे थे। मेरे ख्‍याल से द्रविड़ को इस मामले में कोहली से बातचीत करना चाहिए।'

क्या था पूरा विवाद?

विवाद रविचंद्रन अश्विन के ओवर में हुआ। जब डीन एल्गर के पैड पर बॉल लगी और फील्ड अंपायर ने उनको आउट करार दे दिया। लेकिन रिव्यू में थर्ड अंपायर के फैसले में बॉल स्टम्प को मिस करती नजर आई। इस वजह से फैसला बदला और एल्गर नॉटआउट हो गए। सिर्फ खिलाड़ी ही नहीं बल्कि मैदानी अंपायर भी फैसले से हैरान हो गए। उनको भी भरोसा नहीं हो रहा था कि कैसे गेंद विकेट मिस कर गई।

इस फैसले से विराट कोहली और टीम इंडिया इसको लेकर खफा हैं। कप्तान विराट कोहली ने स्टम्प माइक के पास जाकर ब्रॉडकास्टर पर भड़के। उन्होंने कहा कि अपनी टीम पर ध्‍यान दें जब वो गेंद चमका रहे थे। सिर्फ विरोधी टीम पर ध्‍यान नहीं दे। पूरे समय लोगों को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं। इसके अलावा अश्विन ने भी फैसले पर भड़कते हुए कहा- 'जीतने के लिए अन्य तरीकों को खोजो सुपरस्पोर्ट।' केएल राहुल की आवाज भी स्टंप माइक में कैद हो गई जिसमें वो बोलते सुनाई दिए- 'पूरा देश मिलकर 11 खिलाड़ियों के खिलाफ खेल रहा है।'

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india