IND vs ENG: 31 मैचों में 84 विकेट लेने वाला यह भारतीय खिलाड़ी होगा टीम में शामिल!

By Reeta Tiwari | Posted on 10th Feb 2021 | स्पोर्ट्स
Yuzvendra Chahal, IND vs ENG

भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 227 रनों से करारी शिकस्त मिली। इंग्लिश कैप्टन जो रुट के शानदार दोहरे शतक और जैक लीच-जेम्स एंडरसन की धारदार गेंदबाजी के आगे भारतीय बल्लेबाजों ने घुटने टेक दिए। 420 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम मात्र 192 रनों पर सिमट गई। 

लंबे समय से प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव का सेलेक्शन नहीं होने को लेकर लगातार सवाल उठ रहे थे। पिछले दिनों पूर्व खिलाड़ियों ने दावा किया था कि इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में कुलदीप यादव कारगर हो सकते थे लेकिन उन्हें टीम में जगह नहीं मिली। इसी बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने कुलदीप यादव के जोड़ीदार यजुवेंद्र चहल को टेस्ट टीम में लाने की मांग की है। बकायदा इसे लेकर उन्होंने एक ट्वीट भी किया है।

चहल ने 31 प्रथम श्रेणी में चटकाए हैं 84 विकेट

आकाश चोपड़ा ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा कि ‘टीम इंडिया को टेस्ट टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को जल्द से जल्द शामिल करना चाहिए। दूसरे टेस्ट के लिए वे उपलब्ध नहीं हो पाएंगे, लेकिन बायो-बबल को देखते हुए उनको तीसरे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया जाना चाहिए।‘ 

दरअसल, यजुवेंद्र चहल लगभग 5 साल पहले इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू कर चुके हैं। लेकिन शानदारा प्रदर्शन करने के बावजूद उन्हें अभी तक टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है। चहल ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 31 मुकाबले के 48 पारियों में कुल 84 विकेट चटकाए हैं। 44/6 उनका बेस्ट परफॉरमेंस रहा है।

अश्विन ने लिए सबसे ज्यादा विकेट

बता दें, इंग्लैंड के खिलाफ पहली पारी में कोई भी भारतीय गेंदबाज असरदार साबित नहीं हुआ। नतीजतन इंग्लैंड ने जो रुट के 218 रनों की बदौलन 578 रन ठोक दिए। जिसके जवाब में भारतीय टीम 337 रनों पर सिमट गई। जिससे इंग्लैंड को 241 रनों की बढ़त मिल गई। 

दूसरी पारी में आर अश्विन ने कमाल की गेंदबाजी की और इंग्लैंड की टीम 178 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड ने भारतीय टीम को जीत के लिए 420 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन भारतीय टीम का शीर्ष क्रम फ्लॉप रहा और टीम को 227 रनों से हार मिली। दूसरी पारी में कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 72 रन बनाए।

चेन्नई में हुए पहले टेस्ट मैच में आर अश्विन ने सबसे ज्यादा 9 विकेट चटकाए। वहीं, इंग्लिश बल्लेबाज जो रुट ने दोनों पारियों को मिलाकर 258 रनों की पारी खेली। जिसके लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था।

Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india