IPL और 5वां टेस्ट मैच रद्द होने के बीच का है कोई कनेक्शन? दिग्गज का दावा- एक रात पहले Virat ने BCCI को...

By Ruchi Mehra | Posted on 14th Sep 2021 | स्पोर्ट्स
david gower, virat kohli

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली गई पांच मैचों की टेस्ट सीरीज अधूरी रह गई। सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट मैच खेला नहीं जा सका और इसके पीछे की वजह बना कोरोना। दरअसल, टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री समेत कुछ दूसरे स्टाफ मेंबर कोरोना संक्रमित हो गए थे, जिसके चलते सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए दोनों बोर्ड ने मैच रद्द करने का फैसला किया। ये मैच आगे आने वाले समय में खेला जाएगा। 

टेस्ट रद्द होने पर विवाद

हालांकि भारत-इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने पर लगातार बवाल मचा हुआ है। दरअसल, इंग्लैंड की मीडिया और वहां के कुछ पूर्व खिलाड़ी मैच रद्द होने का जिम्मा भारत के सिर पर फोड़ते नजर आ रहे हैं। कुछ का तो ये तक कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग यानी IPL की वजह से मैच को कैंसिल किया गया। 

अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान डेविड गॉवर ने भी ऐसा ही एक बड़ा दावा किया है। डेविड गॉवर ने दावा किया कि मैच के एक दिन पहले आधी रात को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने BCCI को मेल भेजा था। 

'एक रात पहले विराट ने भेजा था मेल'

क्रिकेट डॉट कॉम से बात करते हुए गॉवर ने कहा कि हमने कई मैच ऐसे देखे, जो रद्द हुए। किसी में कुछ बॉल ही फेंकी जा सकी, तो कुछ दूसरी वजह से रद्द हुए। लेकिन ये मुकाबला एंड मूमेंट पर कैंसिल हुआ। एक दिन पहले आधी रात को विराट कोहली ने बीसीसीआई को ईमेल किया। इस मामले पर और ज्यादा स्पष्टीकरण की जरूरत है।’

इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी ने आगे कहा कि ये चिंता की बात है कि IPL खिलाड़ियों के इतना नजदीक है कि टेस्ट मैच को रद्द कर दिया गया। मुझे याद है जब विराट पिछले दौरे के लिए आए थे, तो उन्होंने कहा था कि मेरे लिए टेस्ट मैच बेहद जरूरी है। टेस्ट क्रिकेट हम सबके लिए जरूरी है, लेकिन ऐसे टेस्ट मैच का रद्द होना दुर्भाग्यपूर्ण है। 

'IPL और टेस्ट रद्द होने का है कनेक्शन'

गॉवर आगे बोले कि आगे आने वाले समय में और भी बातें निकलकर सामने आएगीं। लोगों को और भी बातें सुनने के लिए मिलेगीं। भारतीय खिलाड़ियों ने बहुत ही जल्दी में IPL के लिए यूएई की उड़ान भरी और तैयारियां भी शुरू कर दी। कई लोग इस पर चर्चा कर सकते हैं, लेकिन कहीं ना कहीं IPL और मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने का कनेक्शन जरूर है। 

गांगुली ने बताई असल वजह

सिर्फ डेविड गॉवर ही नहीं इससे पहले इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन समेत कई दूसरे खिलाड़ी भी मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने के लिए आईपीएल को जिम्मेदार ठहरा चुके हैं। वहीं BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इंग्लैंड की मीडिया और खिलाड़ियों द्वारा लगाए जा रहे इन आरोपों पर हाल ही में सफाई भी दी। 

गांगुली ने कहा कि खिलाड़ियों ने टेस्ट खेलने से इनकार जरूरत किया, लेकिन इसके लिए आप उनको जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते। वो असिस्टेंट फीजियो योगेश परमार से लगातार क्लोज कॉन्टैक्ट में थे। जब वो कोरोना संक्रमित हो गए, तो ऐसे में खिलाड़ी डर गए थे। उन्हें डर था कि कहीं वो भी संक्रमित ना हो जाएं। बबल में रहना आसान नहीं। आपको उनकी भावनाओं का सम्मान करना चाहिए। IPL का मैनचेस्टर टेस्ट रद्द होने में कोई भी रोल इसमें नहीं।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india