Ind vs Eng: सिराज ने पकड़ी कुलदीप की गर्दन....ये था मजाक या बात और कुछ? BCCI ने सफाई मांग रहे फैंस

By Ruchi Mehra | Posted on 8th Feb 2021 | स्पोर्ट्स
ind vs eng, siraj kuldeep viral video

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 5 फरवरी से हो गया है। दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट मैच चेन्नई में खेला जा रहा है। पहले मैच की पहली पारी में इंग्लैंड ने बढ़त हासिल की हुई है। पहले बल्लेबाजी करते हुए 578 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। वहीं पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया की पहली पारी 337 रनों में ही सिमट गई और इंग्लैंड ने बड़ी बढ़त हासिल कर ली।

मैच में एक तरफ जहां टीम इंडिया पिछड़ती हुई नजर आ रही है। वहीं दूसरी तरफ ड्रेसिंग रूम में घटी घटना को लेकर काफी ज्यादा चर्चाएं सोशल मीडिया पर हो रही है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन करने वाले मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव के बीच हुए एक वाक्या ने लोगों को हैरान करके रख दिया।

कुलदीप की गर्दन पकड़ते नजर आ रहे सिराज

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रही है, जिसमें मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव की गर्दन पकड़ते हुए नजर आ रहे है। इस वीडियो के वायरल  होने के बाद सोशल मीडिया पर इसको लेकर बवाल मचा हुआ है और लोग BCCI से इसके खिलाफ एक्शन लेने की मांग कर रहे है। लेकिन इस पूरे मामले को लेकर BCCI की तरफ से अब तक कोई भी बयान नहीं दिया गया। इस पूरे घटनाक्रम पर BCCI ने चुप्पी साध रखी है।

सोशल मीडिया में जो वीडियो वायरल हो रही है, उसमें साफ तौर पर देखने को मिल रहा है कि ड्रेसिंग रूम में सिराज लौट रहे खिलाड़ियों की पीठ थपथपा कर हौसला बढ़ा रहे होते हैं। लेकिन इसी बीच जब कुलदीप यादव वहां पर पहुंचते है, तो गुस्से में सिराज उन्हें कॉलर या गर्दन से पकड़कर अपनी ओर खींच लेते हैं। इस दौरान सिराज, कुलदीप से क्या कुछ कहते हैं, ये सुनाई नहीं दे रहा।

इस दौरान टीम इंडिया के कोच रवि शास्त्री भी मौजूद होते हैं। लेकिन उनकी आंखों के सामने ये घटना नहीं होतीं। वो सीढ़ियों से नीचे उतरते हुए वीडियो में नजर आ रहे हैं।

इस पर BCCI ने अब तक नहीं दी सफाई 

सिराज और कुलदीप के बीच ये जो घटना घटी, उस पर कई तरह के सवाल उठ रहे है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो चर्चाओं में बनी हुई है। लोग वीडियो की सच्चाई जानना चाह रहे हैं। क्या सिराज और कुलदीप के बीच महज कुछ मजाक चल रहा था, या फिर ये मामला गंभीर है...लोग इसकी सच्चाई BCCI से सार्वजनिक करने की मांग कर रहे हैं। हालांकि अब तक तो BCCI ने इस घटना पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। देखना होगा कि BCCI अपनी कब चुप्पी तोड़कर सफाई देता है।

मैच का अब तक का पूरा हाल जानिए...

बात अगर मैच की करें तो। भारत में कोरोना काल के बाद इंटनेशनल क्रिकेट की वापसी हो गई है। 5 फरवरी से भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। मैच में टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। इंग्लैंड के खिलाड़ियों ने टीम इंडिया के गेंदबाजों ने खूब धोया। पहली पारी में इंग्लैंड ने 578 रनों का बड़ा स्कोर बना दिया। इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने पहले टेस्ट मैच में 218 रनों की जबरदस्त पारी खेली।

वहीं इस विशाल स्कोर के बाद टीम इंडिया की बारी बल्लेबाजी करने की आई। टीम इंडिया को शुरुआत अच्छी नहीं मिल पाई। रोहित शर्मा महज 6 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए। वहीं गिल भी 29 रन ही पहली पारी में बना पाए। कप्तान कोहली 11 रन के स्कोर पर आउट हो गए। पुजारा ने 73 रनों और ऋषभ पंत ने 91 रनों और वॉशिगंटन सुंदर ने 85 रनों की शानदार पारी खेली। इंग्लैंड को पहली पारी में 241 रनों की लीड मिली।

Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।
© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india