फैंस ने लांघी सीमा: RCB की हार के बाद क्रिश्चिन की प्रेग्नेंट वाइफ को कहे अपशब्द, मैक्सवेल का फूटा पारा!

By Ruchi Mehra | Posted on 12th Oct 2021 | स्पोर्ट्स
dan christian, rcb

क्रिकेट को जेंटलमैन का गेम कहा जाता है। मैच के दौरान दो टीमें आमने सामने होती हैं। जिनमें से एक जीतती है, तो दूसरी को हार का सामना करना पड़ता है। जो टीमें मैदान पर भिड़ती है, वो तो जीत और हार जो भी हो उसे स्वीकार कर लेती हैं। लेकिन कुछ फैंस ऐसे होते है, जिनके लिए हार स्वीकार कर पाना थोड़ा मुश्किल होता है। क्रिकेट के मैदान पर होने वाली जंग को वो निजी जिंदगी तक ले आते हैं। 

RCB की हार से टूटा फैंस का दिल

ऐसा ही कुछ एक बार फिर से देखने को मिल रहा है। दरअसल, सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2021) के एलिमिनेटर में कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का आमना सामना हुआ। दोनों टीमों के लिए ये मैच काफी अहम था, क्योंकि हारने वाली टीम का आईपीएल 2021 की ट्रॉफी जीतने का सपना चकनाचूर होने वाला था। 

और इस मैच में बाजी मारी कोलकाता नाइट राइडर्स ने। KKR ने 4 विकेटों से मैच में RCB को मात दी। IPL में RCB की फैन फॉलोइंग काफी तगड़ी हैं। टीम बीते 14 सालों में एक भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीत पाई, फिर भी फैंस उन्हें हर साल RCB को सपोर्ट करते हैं और ट्रॉफी जीतने की उम्मीद करते है। ऐसा ही कुछ इस बार भी था, लेकिन फैंस की इस बार भी ख्वाहिश पूरी नहीं हो पाई। 

फैंस ने पार की सारी हदें...

RCB की हार और ट्रॉफी जीतने की रेस से बाहर होने के बाद सोशल मीडिया पर फैंस मायूस होते हुए नजर आए। वहीं इस दौरान कुछ फैंस ऐसे भी रहे जिन्होंने खिलाड़ियों को लेकर अभद्र भाषा देते नजर आए। इस दौरान कुछ लोगों के निशाने पर रहे RCB के खिलाड़ी डेन क्रिश्चियन। फैंस ने सिर्फ क्रिश्चियन की प्रेग्नेंट पत्नी तक को नहीं छोड़ा और उनके लिए अपशब्दों का इस्तेमाल करते नजर आए।

क्यों RCB की हार के विलेन बने क्रिश्चिन 

दरअसल, बीती रात खेले गए मैच में आरसीबी की हार की एक बड़ी वजह डेन क्रिश्चियन माने गए। क्रिश्चियन ने बल्ले तो कुछ खास कमाल दिखाया नहीं। साथ ही एक ओवर में 22 रन भी दिए, जो RCB को बहुत भारी पड़े। ये गेम का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। इसी के चलते सोशल मीडिया पर कई लोग डेन क्रिश्चियन और उनकी प्रेग्नेंट पत्नी को काफी कुछ बुरा भला कहना शुरू कर दिया। 

ट्रोलर्स ने डेन क्रिश्चिन की पत्नी को भी नहीं छोड़ा

इसके बारे में खुद क्रिश्चियन ने बताया। उन्होंने कहा कि मैच में मिली हार के बाद उन्हें और उनकी पत्नी जॉर्जिया डुन को सोशल मीडिया पर दुर्व्यवहार का शिकार होना पड़ा। उन्होंने एक पोस्ट करते हुए लोगों से ऐसा ना करने की अपील की। डेन ने कहा कि मेरी पत्नी की इंस्टाग्राम पोस्ट पर कमेंट्स देखिए। आज रात मेरे लिए मैच अच्छा नहीं रहा, लेकिन ये तो खेल है, कृपया इन चीजों को उससे अलग रखिए। 

मैक्सवेल ने जमकर लगाई लताड़

वहीं डेन की इस पोस्ट के बाद कई लोग उनके सपोर्ट में उतर आए और इस तरह की हरकत करने वाले लोगों को लताड़ भी लगाते नजर आ रहे हैं। ऐसा ही कुछ RCB के खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल ने भी किया। मैक्सेवल ने डेन के समर्थन में उतरते हुए कहा कि RCB के लिए ये सीजन शानदार रहा। दुर्भाग्य से हम वहां नहीं पहुंच पाए, जहां पहुंचना चाहिए था। इसका मतलब ये नहीं कि हमारे लिए IPL खराब रहा। फिर भी सोशल मीडिया पर कुछ लोग टीम को लेकर कचरा फैला रहे हैं, जो निंदनीय है। हम भी इंसान हैं जो हर दिन अपना बेस्ट देते हैं। अभद्र भाषा का इस्तेमाल करने की जगह इंसान को बेहतर बनने की कोशिश करनी चाहिए।

 

साथ ही मैक्सवेल ने रियल फैन को हमेशा साथ खड़े रहने के लिए शुक्रिया भी कहा। इसके अलावा ग्लेन मैक्सवेल ने एक और ट्वीट किया जिसमें उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर आप मेरे किसी साथी खिलाड़ी या मित्र को सोशल मीडिया पर गालियां देंगे, तो आपको सभी लोग ब्लॉक कर देंगे। 

विराट के चलते लोग अनुष्का को करने लगते हैं ट्रोल

मैक्सवेल के अलावा और भी कई खिलाड़ी समेत आम लोगों भी डेन क्रिश्चियन के साथ हो रहे इस बर्ताव की निंदा करते नजर आ रहे हैं। वैसा ऐसा पहली बार तो बिल्कुल नहीं हो रहा, जब किसी खिलाड़ी के खराब प्रदर्शन के लिए उनके पार्टनर या किसी दूसरे शख्स को बुरा भला कहा जा रहा हो। कई फैंस ऐसे होते हैं, जो अक्सर ही ऐसा करते रहते है। अक्सर ही ऐसा होता रहता है, जब विराट कोहली के खराब प्रदर्शन के चलते लोग उनकी पत्नी और एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा को ट्रोल करना शुरू कर देते हैं। खुद विराट ऐसे लोगों को कई बार लताड़ लगाते हुए नजर आ चुके हैं, फिर भी ऐसे लोग सुधरने का नाम नहीं लेते। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india