क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर: स्टेडियम में जाकर भारत-इंग्लैंड के बीच मैच देखने की मिली इजाजत, जान लें पूरी डिटेल्स...

By Ruchi Mehra | Posted on 1st Feb 2021 | स्पोर्ट्स
fans allowed in stadium ind vs eng, india vs england series

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 5 फरवरी से होने जा रहा है। इस सीरीज का फैंस बेसब्री से इंतेजार कर रहे हैं। कोरोना महामारी के दौर के बीच महीनों बाद देश में इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड इस सीरीज के लिए भारत के दौरे पर आ चुकी है। वहीं टीम इंडिया भी इसके लिए पूरी तरह से तैयार है। भारत और इंग्लैंड के बीच ये सीरीज काफी अहम है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। टीम इंडिया की जबरदस्त जीत से फैंस अभी भी काफी खुश है और साथ में इंग्लैंड सीरीज के लिए एक्साइटेड भी। लेकिन इस दौरान केवल एक ही कमी फैंस को खल रही है और वो थी स्टेडियम में जाकर मैच देखने की।

स्टेडियम में देख पाएंगे दूसरा टेस्ट मैच

कोरोना महामारी के चलते बिना दर्शकों के मैच हो रहे थे। इस साल आईपीएल का मजा भी लोगों के घरों से ही लेना पड़ा। लेकिन अब जो क्रिकेट फैंस स्टेडियम जाकर मैच देखे चाहते थे, उनके लिए अच्छी खबर आई है। भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में दर्शकों को इजाजत दे दी गई।

50 फीसदी दर्शकों को इजाजत

जी हां, इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली 4 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच के लिए स्टेडियम में दर्शकों की एंट्री होगी। चेन्नई में होने वाले इस मैच के लिए BCCI और तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन ने दूसरे टेस्ट में 50 परसेंट दर्शकों की एंट्री का फैसला ले लिया है। वहीं मोटेरा स्टेडियम में होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिए भी 50 फीसदी दर्शकों की इजाजत गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन ने दी है। लेकिन केंद्र की गाइडलाइन में अपडेट को देखकर इसे बढ़ाकर 100 फीसदी भी किया जा सकता है।

मीडिया को होगी कवरेज की इजाजत, लेकिन...

आपको जानकारी के लिए बता दें कि टेस्ट सीरीज के शुरू के दो मैच चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम (चेपक) में होने है। पहला टेस्ट मैच में अब ज्यादा दिन नहीं बचे, इसले चलते ये बिना दर्शकों के ही होगा। जबकि दूसरा मैच 50 प्रतिशत दर्शकों को एंट्री होगी। यानी 25 हजार दर्शक स्टेडियम में जाकर ये मैच देख सकते हैं। वहीं पहले दोनों मैच के लिए मीडिया को प्रेस बॉक्स से कवरेज की इजाजत होगी। लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस वर्चुअल ही होंगे।

TCA और BCCI ने बताया कि गृह मंत्रालय की जो ताजा गाइडलाइन आई, उसके बाद तैयारी के लिए कम ही वक्त मिला। जिसके चलते पहले मैच में दर्शकों की एंट्री नहीं होगी। वहीं दूसरे मैच में पोटोकॉल्स के मुताबिक ही दर्शकों को प्रवेश की इजाजत दी जाएगी।

गौरतलब है कि रेनोवेशन के बाद मोटेरा में पहली बार इंटनेशनल क्रिकेट की वापसी होगी। टेस्ट सीरीज का तीसरा मुकाबला यहां खेला जाएगा, जो 24 फरवरी से शुरू होगा। टेस्ट के लिए BCCI पीएम मोदी को भी आमंत्रित करने का प्लान बना रही है।

मोटेरा टेस्ट में मिल सकती है 100 फीसदी एंट्री की परमिशन

बता दें कि खेल मंत्रालय ने 27 दिसंबर को खेलों को फिर से शुरू करने के लिए SoP जारी की थीं। जिसके मुताबिक 50 फीसदी दर्शकों को ही स्टेडियम में एंट्री की अनुमति थी। लेकिन 2 दिन पहले SoP को अपडेट किया और गाइडलाइन का पालन करते हुए 100 फीसदी दर्शकों की एंट्री की परमिशन दे दी। जिसके चलते ये अनुमान लगाया जा रहा है कि तीसरे टेस्ट मैच में 100 प्रतिशत दर्शकों को एंट्री की इजाजत दी जा सकती है।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है, जिसकी शुरुआत 5 फरवरी से हो रही है। वहीं इसके अलावा दोनों टीमों तीन तीन मैचों की वनडे और टी 20 सीरीज भी खेलेगी।

Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india