RCB के बाद अब निशाने पर दिल्ली कैपिटल्स...क्या जोश से भरी KKR कटा पाएगी फाइनल का टिकट?

By Ruchi Mehra | Posted on 13th Oct 2021 | स्पोर्ट्स
dc vs kkr, qualifier 2

IPL 2021 की ट्रॉफी जीतने की रेस अब अपने अंतिम दौर में आ पहुंची है। इस टूर्नामेंट के केवल दो ही मुकाबले बचे हैं, जिसके बाद आईपीएल 14 को अपना विजेता मिल जाएगा। IPL का फाइनल 15 अक्टूबर शुक्रवार को होना है। इससे पहले आज यानी बुधवार को क्वालिफायर 2 खेला जाएगा। ये मैच होगा क्वालिफायर 1 में हारने वाली टीम यानी दिल्ली कैपिटल्स और एलिमिनेटर जीतने वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच। 

कौन-सी टीम करेगी फाइनल की टिकट पक्की?

मैच में जिसकी भी जीत होगी, वो फाइनल में पहुंच जाएगा और चेन्नई के साथ ट्रॉफी के लिए भिड़ेगा। DC और KKR दोनों ही टीमों की नजर आज जीत पर होगी, क्योंकि ये उनकी आईपीएल फाइनल की टिकट पक्की करेगी। एक ओर दिल्ली ये चाहेगी कि वो अपनी पहली आईपीएल ट्रॉफी जीतने के सपने को लेकर एक कदम और आगे बढ़े, तो वहीं कोलकाता की नजर तीसरी बार टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम करने पर होगीं। 

कोलकाता जीतकर, तो दिल्ली हारकर आ रही है मैच

आज दिल्ली और कोलकाता के बीच शेरजाह क्रिकेट स्टेडियम में शाम साढ़े 7 बजे से होगा। ये वहीं स्टेडियम है, जहां पिछले मुकाबले में कोलकाता ने RCB को हराया था और उसका आईपीएल ट्रॉफी जीतने के सपने को चकनाचूर कर दिया था। एलिमिनेटर में KKR ने बैंगलोर को 4 विकेटों से मात दी थीं। KKR के लिए आईपीएल 2021 का पहला लेग भले ही अच्छा ना रहा हो, लेकिन जब से टीम यूएई में खेल रही है, उसने टूर्नामेंट में शानदार वापसी की और अब क्वालिफायर में अपनी जगह बना ली। 

वहीं बात अगर दिल्ली कैपिटल्स की करें तो उसे क्वालिफायर राउंड में चेन्नई के हाथों हार का सामना करना पड़ा। जिसके बाद आज टीम को फाइनल में जगह बनाने का दूसरा मौका मिल रहा है। दिल्ली तो यही चाहेगी कि वो आज के मुकाबले में जीत दर्ज कर लगातार दूसरी बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचे। इससे पहले  IPL 2020 के भी फाइनल में दिल्ली की टीम पहुंची थीं, लेकिन मुंबई इंडियंस ने उसे ट्रॉफी जीतने नहीं दिया। 

जानिए दोनों टीमों में कौन किस पर भारी?

KKR और DC के बीच आज होने वाली टक्कर काफी दिलचस्प होगी। अगर बात दोनों टीमों के प्रदर्शन की करें, तो आईपीएल के इतिहास में KKR और DC 29 बार आमने सामने आ चुकी हैं, जिसमें कोलकाता का पलड़ा थोड़ा भारी देखने को मिला। इस दौरान KKR ने 15, तो वहीं दिल्ली ने 13 मैच में जीत दर्ज की। वहीं IPL 14 के लीग मैच के दौरान ये दोनों टीमें दो बार आमने सामने आई, तो इस दौरान एक में KKR और एक में दिल्ली कैपिटल्स की जीत हुई। ऐसे में इस बार बाजी कौन सी टीम मारती है, ये देखने वाली बात होगी। 

जो भी टीम इस मैच में जीत हासिल करेगी उसके लिए IPL 2021 की ट्रॉफी जीतने आसान नहीं होगा। क्योंकि फाइनल के लिए धोनी की कप्तानी वाली CSK तैयार बैठी हैं। 9 बार फाइनल में अपनी जगह बनाने वाली और 3 बार ट्रॉफी जीतने वाली चेन्नई सुपर किंग्स को हराना दोनों में से किसी टीम के लिए आसान नहीं होने वाला है। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india