IPL 2021: एक और गलती KKR को पड़ेगी बहुत भारी, लग जाएगा कप्तान पर बैन, जानिए क्यों?

By Ruchi Mehra | Posted on 24th Sep 2021 | स्पोर्ट्स
eoin morgan, file

क्रिकेट का महाकुंभ इंडियन प्रीमियर लीग के 14वां सीजन का दूसरा फेज बड़े ही धमाकेदार अंदाज में आगे बढ़ रहा है। IPL 14 को लेकर फैंस खूब एंजॉय करते हुए नजर आ रहे हैं। सीजन के आधे से ज्यादा मुकाबले सभी टीमें खेल चुकी हैं और प्लेऑफ की लड़ाई हर मैच के साथ तेज होती जा रही है। कौन सी वो 4 टीमें होगीं, जो इस साल प्लेऑफ में क्वालिफाई करने में कामयाब होगी, इसको लेकर एक्साइटमेंट बनी हुई है।   

मुंबई के खिलाफ मैच जीतीं कोलकाता

बात अगर बीती रात यानी गुरुवार को खेले गए मुकाबले की करें तो कल कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियंस आमने सामने थीं। KKR मैच में शानदार जीत हासिल करने में कामयाब हुई। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने कोलकाता को 156 रनों का टारगेट दिया था, जिसे टीम आसानी से चेस करती नजर आई। मैच में राहुल त्रिपाठी और वेंकेटेश अय्यर का बल्ला खूब चला। 

लग गया कप्तान पर जुर्माना

IPL-14 के फेज 2 का लगातार दूसरा मुकाबला जीतकर कोलकाता की टीम और उनके फैंस काफी खुश हुए, लेकिन इस खुशी के बीच टीम के लिए एक परेशान करने वाली खबर भी आई। दरअसल, कोलकाता के कप्तान इयान मॉर्गन पर 24 लाख रुपयों के फाइन लग गया। ऐसा स्लो ओवर रेट की वजह से किया गया।  मॉर्गन के अलावा प्लेइंग इलेवन में शामिल बाकी खिलाड़ियों पर भी 6 लाख रुपये या मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना जो कम होगा, वो लगेगा। 

...तो हो जाएंगे एक मैच के लिए बैन

यहां तक तो ठीक है, लेकिन अब एक और बार ये गलती KKR से हो गई, तो टीम की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ जाएगी। क्योंकि ऐसा होने पर टीम के कप्तान इयान मॉर्गन पर जुर्माने के साथ साथ बैन भी लग जाएगा। ये बैन एक मैच के लिए होगा। 

दरअसल, नियमों के मुताबिक अगर कोई टीम स्लो ओवर रेट की गलती करती है, तो कप्तान पर 12 लाख का जुर्माना लगाया जाता है। ऐसा KKR के साथ पहले ही हो चुका है। 21 अप्रैल को CSK के खिलाफ वानखेड़े में खेले गए मुकाबले के लिए KKR पर जुर्माना लगा था। अब मुंबई के खिलाफ टीम से ये गलती दूसरी बार हुई, तो कप्तान पर 24 लाख का फाइनल लगाया गया। 

नियमों के अनुसार ये गलती अगर तीसरी बार गलती दोहराई जाती है, तो कप्तान पर 30 लाख के जुर्माने के साथ-साथ एक मैच का बैन लग जाता है। अब KKR के कप्तान इयान मॉर्गन पर इसी का खतरा मंडरा रहा है। 

KKR कर रही जबरदस्त वापसी

वैसे दूसरे फेज में कोलकाता की टीम काफी अलग नजर आ रही है। IPL फेज वन जो अप्रैल महीने में खेले गए थे, उसमें कोलकाता ने 7 मैच में से केवल 2 में ही जीत दर्ज की थीं। वहीं अब दूसरे फेज में KKR दो मैच खेले और दोनों में ही उसने बड़ी जीत हासिल की। सोमवार को RCB के खिलाफ हुए मैच में KKR के गेंदबाजों ने कमाल दिखाया और टीम की पारी को 92 रनों पर ही समेटकर रख दिया। जिसके बाद 10 ओवर में ही ये मैच कोलकाता के पाले में चला गया था। साथ ही गुरुवार को भी मुंबई इंडियंस के खिलाफ मुकाबले में 15 ओवर में ही आसानी से जीत हासिल करती कोलकाता नजर आई। 

आज धोनी-कोहली के बीच होगा दिलचस्प मुकाबला

इसके साथ ही KKR प्वाइंट टेबल में उछलकर टॉप 4 में आ गई है। पहले नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स, दूसरे पर चेन्नई सुपर किंग्स और तीसरे पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर प्वाइंट टेबल में मौजूद हैं। आज का मुकाबला नंबर 2 और नंबर 3 पर मौजूद यानी CSK और RCB के बीच होगा। जहां CSK अपना पिछला मुकाबला जीतकर, तो RCB हारकर आ रही है। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india