ऋद्धिमान साहा को किसने धमकाया? खुलासे के बाद टीम इंडिया में मचा बवाल, अब BCCI ने लिया ये बड़ा फैसला

By Ruchi Mehra | Posted on 21st Feb 2022 | स्पोर्ट्स
wriddhiman saha, bcci

टीम इंडिया के बल्लेबाज विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा इन दिनों काफी सुर्खियों में छाए हुए हैं। भारत और श्रीलंका के बीच सीरीज होने वाली हैं, जिसके लिए ऋद्धिमान साहा का सलेक्शन नहीं हुआ। उन्हें 18 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया। BCCI ने भविष्य को ध्यान में रखकर साहा की ध्यान में रखकर केएस भरस और ऋषभ पंत को मौका दिया। 

टीम इंडिया से ड्रॉप किए जाने के बाद ऋद्धिमान साहा ने हेड कोच राहुल द्रविड़ पर एक बड़ा बयान दिया। साहा ने कहा कि द्रविड़ ने उन्हें रिटायरमेंट लेने की सलाह दी थीं। ये मामला अब तक पूरी तरह से शांत तक नहीं हुआ था कि इसके बाद साहा ने अब एक और विवाद खड़ा कर दिया। 

दरअसल, ऋद्धिमान साहा ने हाल ही में अपने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर दावा किया कि उन्हें एक जनर्लिस्ट परेशान कर रहा हैं और इंटरव्यू देने के लिए धमका रहा हैं। 

साहा के आरोपों की जांच करेगा BCCI

साहा के आरोपों को गंभीरता से लेते हुए अब BCCI भी एक्शन मोड़ में आ गया। बोर्ड की तरफ से ऋद्धिमान साहा के आरोपों की जांच कराने की बात कही गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड इस मामले की गहराई तक जांच करेगा। साहा BCCI के कॉन्ट्रैक्ट का हिस्सा हैं। ऐसे में बोर्ड अपने खिलाड़ियों को अलग-थलग नहीं छोड़ सकता। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड इसे हल्के में नहीं ले सकता। साहा ने जो कुछ भी इंटरव्यू में कहा और उसके बाद जो ट्वीट किया है बोर्ड उसके तह तक जाएगा। यही नहीं इसके साथ ही BCCI ये भी जांच करेगा कि साहा से पहले क्या किसी खिलाड़ी को ऐसी समस्याओं का सामना करना पड़ा। 

साहा ने शेयर किए थे ये स्क्रीनशॉर्ट्स

दरअसल, साहा ने जो पोस्ट अपने सोशल मीडिया पर शेयर की थीं, उसमें कुछ चैट्स का स्क्रीनशॉट था। इसमें एक पत्रकार उन्हें इंटरव्यू के लिए धमकी दे रहा था। ये पत्रकार कौन था, ये नहीं मालूम। साहा ने स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा- "भारतीय क्रिकेट में मेरे सभी योगदानों के बाद..एक तथाकथित आदरणीय पत्रकार से मुझे ये सामना करना पड़ता है।"

साहा ने चैट के जो स्क्रीनशॉट शेयर किए, उसमें पत्रकार कहते नजर आ रहे हैं- "मुझे एक इंटरव्यू दो। ये अच्छा रहेगा। अगर आप डेमोक्रेटिक बनना चाहते हैं, तो मैं दबाव नहीं डालूंगा। वो (सलेक्टर्स)  एक विकेटकीपर का चयन करते हैं, जो भी सबसे अच्छा होगा। आप 11 पत्रकारों को चुनने की कोशिश करते हैं, जो मेरे हिसाब से सबसे अच्छे नहीं हैं। उसे चुनो, जो सबसे ज्यादा मददगार साबित हो सकता है।" 

जनर्लिस्ट फिर आगे लिखते हैं- "आपने मुझे कॉल नहीं किया। मैं आपका इंटरव्यू अब कभी नहीं करूंगा। मैं इसे हल्के में नहीं लूंगा और याद रखूंगा। आपको ये नहीं करना चाहिए था।"

साहा की इस पोस्ट के बाद कई क्रिकेटर्स समेत तमाम लोग उनके सपोर्ट में उतर आ चुके हैं। टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री से लेकर वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, प्रज्ञान ओझा समेत कई खिलाड़ियों ने इस पर प्रतिक्रिया दी। रवि शास्त्री ने इसे शॉकिंग बताते हुए कहा- "एक पत्रकार की तरफ से खिलाड़ी को धमकाया जाना हैरान करने वाला है। ये अपने पद का दुरुपयोग करना है। भारतीय टीम के साथ ये लगातार हो रहा है। BCCI अध्यक्ष मामले में तुरंत दखल दें। पता लगाना चाहिए वे कौन शख्स है।"

द्रविड़ पर लगाए थे ये आरोप...

इससे पहले ऋद्धिमान साहा ने BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली और टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ को लेकर ऐसे बयान दिए थे, जो लगातार तूल पकड़े हुए हैं।  साहा ने कहा था कि  टीम मैनेजमेंट ने मुझे बता दिया था कि मेरे नाम पर आगे विचार नहीं होगा। मैं अभी तक इंडियन टीम के सेटअप का हिस्सा था, इसलिए इस बारे में बता नहीं सकता था। कोच द्रविड़ ने मुझे संन्यास लेने के बारे में सोचने के लिए कहा था।

हालांकि साहा के इन आरोपों पर राहुल द्रविड़ का भी रिएक्शन सामने आया। द्रविड़ ने कहा कि वो ऋद्धिमान के बयान से आहत नहीं हैं। साहा ईमानदारी और स्पष्टता डिजर्व करते हैं। संन्यास से जुड़ी बात इसलिए ही आई क्योंकि साहा और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान को लेकर मेरे दिल में काफी सम्मान है।  मैं नहीं चाहता था कि उन्हें इस बारे में मीडिया से पता चले। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.