क्या Virat Kohli के खिलाफ Ashwin ने की थी BCCI से शिकायत? आखिरकार सामने आ ही गई इन दावों की पूरी सच्चाई...

By Ruchi Mehra | Posted on 30th Sep 2021 | स्पोर्ट्स
virat kohli, bcci arun dhumal

अक्टूबर नवंबर में टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन होने जा रहा है। इस टूर्नामेंट में आखिरी बार विराट कोहली टी-20 की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। विराट पहले ही ये ऐलान कर चुके हैं कि वो वर्ल्ड कप के बाद इस फॉर्मेट की कप्तानी छोड़ने वाले है। जब से विराट ने अपने इस फैसले के बारे में बताया तरह तरह की खबरें टीम इंडिया को लेकर सामने आने लगी। कई ऐसी रिपोर्ट्स भी आई कि भारतीय क्रिकेट टीम में अभी सबकुछ ठीक नहीं चल रहा। 

दरअसल, रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा था कि BCCI विराट कोहली से नाराज हैं। उनके खिलाफ किसी अन्य खिलाड़ी ने शिकायत भी की। मीडिया रिपोर्ट्स में ऐसी खबरें काफी तूल पकड़ रही थीं, लेकिन इसकी सच्चाई क्या थी? वो कोई नहीं जानता था। 

दावों पर सामने आया BCCI का रिएक्शन

अब विराट कोहली के शिकायत करने की आ रही खबरों पर BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धुमल ने रिएक्शन दिया। उन्होंने इन खबरों को बेबुनियाद बताया। अरुण धुमल के मुताबिक कभी भी किसी खिलाड़ी ने कोहली के खिलाफ कोई शिकायत नहीं की। दरअसल, खबरें ऐसी चल रही थीं कि टीम इंडिया के स्टार प्लेयर रविचंद्र अश्विन ने कोहली के खिलाफ BCCI से शिकायत की थीं। 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स ऐसी सामने आई थीं, जिसमें ये दावा किया गया था कि टीम के कुछ खिलाड़ी कोहली से खुश नहीं। उन्होंने कोहली और उनकी कप्तानी को लेकर BCCI सचिव जय शाह से इसकी शिकायत की है। जिसके बाद मामले में BCCI ने दखल दिया। 

'किसी ने नहीं की शिकायत'

इस तरह की खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए अरुण धूमल ने कहा कि मीडिया को बकवास लिखना बंद करना चाहिए। आधिकारिक तौर पर कहना चाहूंगा कि किसी भी खिलाड़ी ने विराट कोहली के खिलाफ कोई लिखित या फिर मौखिक शिकायत नहीं की। वो बोले कि हर फेक न्यूज आने पर BCCI को जवाब की जरूरत नहीं। हमने ऐसी भी खबर देखीं कि वर्ल्ड कप की टीम में बदलाव किए जाएंगे? ऐसा किसने कहा?

मीडिया में किए जा रहे तरह तरह के दावे

दरअसल, जब से विराट कोहली ने टी-20 कप्तानी छोड़ने का ऐलान किया है, तब से तरह तरह की खबरें छापी जा रही हैं। कुछ रिपोर्ट्स में तो ये तक दावा किया गया था कि विराट कोहली, रोहित शर्मा को उपकप्तानी से हटाने की प्लानिंग कर रहे थे। लेकिन उनका ये प्लान उल्टा पड़ गया और फिर विराट को ही टी-20 कप्तानी छोड़नी पड़ी। हालांकि इन खबरों में कितनी सच्चाई है, इसके बारे में किसी तरह की कोई बात सामने नहीं आई। 

बता दें कि कुछ दिन पहले ही विराट ने ये ऐलान किया था कि वो वर्ल्ड कप के बाद टी-20 की कप्तानी छोड़ रहे हैं। टेस्ट और वनडे क्रिकेट में वो भारतीय क्रिकेट को लीड करना जारी रखेंगे। सिर्फ टी-20 की कप्तानी छोड़ने का उन्होंने फैसला किया। कोहली के मुताबिक वो ऐसा इसलिए कर रहे हैं, जिससे वो अपने वर्कलोड को कम कर सकें और अपनी बैटिंग पर और ज्यादा ध्यान दे सकें। 

वहीं सिर्फ टीम इंडिया ही नहीं, विराट आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की भी कैंप्टसी छोड़ने वाले हैं।  RCB के कप्तान के तौर पर ये उनका आखिरी सीजन है। फिर वो टीम के कप्तान नहीं रहेंगे। हालांकि विराट ने ये भी साफ किया कि वो इस टीम के लिए खेलना जारी रखेंगे। अभी विराट की कप्तानी में RCB आईपीएल में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india