कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत के साथ आए ये 13 आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी, जानें सबकुछ?

By Awanish Tiwari | Posted on 13th May 2021 | स्पोर्ट्स
Australia, Coronavirus

भारत में कोरोना के मामलों में लगातर बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है। हर रोज एक्टिव केसों की संख्या भी काफी तेजी से बढ़ते जा रही है। अस्पताल में बेड, ऑक्सीजन, वेंटिलेटर और जरुरी दवाईयों की किल्लत भी देखने को मिल रही है। मुश्किल की इस घड़ी में भारत के साथ दुनिया के तमाम देश खड़े हैं और विदेशों से लगातार सहायता भी आ रही है। 

हमारे पड़ोसी देशों के साथ-साथ अन्य देश भी खुलकर भारत का साथ दे रहे हैं। इसी बीच आस्ट्रेलिया के कई पुरुष और महिला खिलाड़ी कोरोना  के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद के लिए सामने आए हैं। उन्होंने अपने देश के लोगों से यूनिसेफ आस्ट्रेलिया में डोनेट करने की अपील की है।

एलेन बॉर्डर समेत इन खिलाड़ियों ने की अपील

यूनिसेफ आस्ट्रेलिया के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक वीडियो क्लिप शेयर की गई है। जिसमें एलन बोर्ड सहित आस्ट्रेलिया के कई शीर्ष खिलाड़ियों ने कहा है कि भारत में स्थिति दिल को दुखाने वाली है और इस मुश्किल परिस्थिति में हम सभी को एक होना होगा।  एलेन बॉर्डर के अलावा पैट कमिंस, एलेक्स ब्लैकवेल, जोश हेजलवुड, ब्रेट ली, मिचेल स्टार्क, माइक हसी, मार्नश लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एलिसा पेरी, मेग लेनिंग, एलिसा हेली और रेचल हेन्स ने भारत में उत्तपन्न हुई परिस्थित को लेकर अपनी बात रखी है।

जानें आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने क्या कहा?

आस्ट्रेलिया के इन 13 क्रिकेटरों ने कहा, ‘भारत में हर सेकेंड कोरोना के चार नए मामले सामने आ रहे हैं। वहां पर्याप्त ऑक्सीजन मौजूद नहीं हैं। इस महामारी का यह सबसे कठिन समय है।‘ उन्होंने कहा, 'ऐसे कठिन समय में हमें साथ रहना है, हम यूनिसेफ के द्वारा अपना समर्थन दे रहे हैं। उनकी टीम अभी ग्राउंड पर है और जरूरतमंदों तक आपातकालीन सामान पहुंचा रही है।‘

यूनिसेफ आस्ट्रेलिया की ओर से जारी वीडियो में आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों ने कहा, ‘कोई भी सबकुछ नहीं कर सकता है लेकिन सभी लोग थोड़ा बहुत कर सकते हैं। हमारे साथ इस लिंक को क्लिक करके जुड़ें क्योंकि फिलहाल भारत को हमारी जरूरत है। यूनिसेफ डॉट ओआरजी डॉट एयू पर जाकर डोनेट करें।‘

भारत में स्थिति भयावह

बता दें, आस्ट्रेलियाई पेसर पैट कमिंस पहले ही 50 हजार डॉलर की सहायता करने का ऐलान कर चुके हैं। वहीं, आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने भारत की सहायता के लिए 1 बिटकॉइन दान देने की बात कही थी, जो लगभग 43 लाख रुपये के बराबर है। गौरतलब है कि देश में स्थिति दिन प्रतिदिन खराब होती जा रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में एक्टिव मामलों की संख्या 37 लाख 10 हजार के पार पहुंच गई है और अभी तक संक्रमण के कारण 2 लाख 58 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.