IPL में कमेंट्री कर रहे मशहूर खिलाड़ी का मुंबई में निधन, क्रिकेट जगत में छाई शोक की लहर

By Reeta Tiwari | Posted on 24th Sep 2020 | स्पोर्ट्स
Dean Jones, Australian cricket

क्रिकेट जगत से बेहद ही बुरी खबर आ रही हैं. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज और रिटायरमेंट के बाद कमेंट्री के लिए फेमस डीन जोन्स का निधन हो गया है. 59 साल की उम्र में डीन जोन्स ने आखिरी सांस ली. उनका निधन मुंबई में ही हुआ है. वो स्टार स्पोर्ट्स की कमेंट्री टीम का भी हिस्सा थे और IPL के लिए कमेंट्री कर रहे थे. दिग्गज खिलाड़ी की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई है.

क्रिकेट के बाद कॉमेंट्री में बनाई पहचान

मेलबर्न में जोन्स का जन्म हुआ था. बात अगर उनके क्रिकेट की करियर की करें तो उन्होनें 52 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें 3631 रन बनाए. डीन जोन्स का बेस्ट स्कोर 216 था. उन्होनें 11 शतक जड़े हैं. वहीं डीन ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 164 वनडे मैच भी खेले हैं, जिसमें उन्होनें 6068 रन बनाए. वनडे में उन्होनें 7 शतक और 46 अर्धशतक लगाए.

IPL में भी कर रहे थे कमेंट्री

जोन्स ऑस्ट्रेलिया को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाली टीम का भी हिस्सा रहे है. रिटायरमेंट के बाद डीन जोन्स ने कमेंट्री में अपनी पहचान बनाई. कमेंट्री की दुनिया के वो काफी चर्चित नाम थे. उनको प्रोफेसर डीनो के नाम से भी जाना जाता था. अभी खेला जा रहा IPL के लिए वो मुंबई से कॉमेंट्री कर रहे थे. जोन्स IPL पैनल कमेटी का हिस्सा थे, जिसमें ब्रेट ली, ब्रायन लारा, ग्रीम स्वान और स्कॉट स्टायरिस शामिल हैं.

आज IPL का छठा मैच खेला जाने वाला है. आज का मुकाबला रॉयल चैंलजर्स बेंगलुरु और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच कुछ ही घंटों में शुरू होना है. इस मैच से पहले क्रिकेट जगत से ये दुखद खबर आई है. डीन जोन्स के निधन पर फैन्स समेत तमाम दिग्गज सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं.

दिग्गजों ने जताया दुख

टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने डीन जोन्स के निधन पर दुख जताते हुए ट्वीट किया. उन्होंने कहा- ‘अपने सहकर्मी और प्यारे दोस्त को खोकर मुझे गहरा सदमा लगा. डीन जोन्स, आप काफी कम उम्र में हमें छोड़कर चले गए. परिवार के प्रति मेरी संवेदनाएं, आपकी आत्मा को शांति मिले.’


Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.