IPL-21 में हिस्सा नहीं लेगें अफगानिस्तानी क्रिकेटर राशिद खान? जानें SRH की ओर से क्या आई प्रतिक्रिया

By Awanish Tiwari | Posted on 16th Aug 2021 | स्पोर्ट्स
Rashid Khan, Afghanistan

अफगानिस्तान पर तालिबान ने एक बार फिर से कब्जा जमा लिया है। अमेरिका की सेना हटाए जाने के फैसले का असर अब अफगानिस्तान में देखने को मिल रहा है। देश की सरकार ने तालिबानियों के आगे घुटने टेक दिए है। अफगानिस्तान के राष्ट्रपति देश छोड़ कर जा चुके हैं। 

तालिबानियों ने राष्ट्रपति भवन समेत पूरे देश पर कब्जा जमा लिया है। दूसरे देश अपने नागरिकों को वहां से निकालने की कोशिशों में लगे हैं। काबुल एयरपोर्ट पर लोगों की भीड़ जमा हो गई है। लोग देश छोड़ कर जाने की कोशिशों में भी लगे हैं।

इसी बीच इस बात की चर्चा भी तेज हो गई है कि क्या अफगानिस्तान के मशहूर क्रिकेटर राशिद खान (Rashid Khan) और बेहतरीन ऑलराउंडर मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) के दूसरे फेज में हिस्सा ले पाएंगे? 

अफगानिस्तान के खिलाड़ियों पर तालिबान के कब्जे के बाद की स्थिति क्या होगी..इस पर संशय बरकरार है। इसी बीच उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) ने हालात पर स्थिति स्पष्ट की है।

SRH की ओर से आई प्रतिक्रिया

एक न्यूज एजेंसी से बातचीत के दौरान सनराइजर्स हैदराबाद के सीईओ शनमुगम ने कहा है कि ‘हमने इस बारे में अभी बात नहीं की है कि मौजूदा हालात कैसे हैं लेकिन दोनों टूर्नामेंट के लिए उपलब्ध हैं। हम यूएई के लिए 31 अगस्त को रवाना होंगे।' 

मौजूदा समय में राशिद खान (Rashid Khan) और मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) यूनाइटेड किंगडम (UK) में द हंड्रेड लीग (The Hundred League) में खेल रहे है। आईपीएल-14 के बचे हुए मैच 19 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच UAE में खेले जाने हैं। राशिद खान और मोहम्मद नबी सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के अहम खिलाड़ी हैं। 

टीम का प्रदर्शन पहले फेज में काफी खराब रहा था और ऐसे में ये दोनों खिलाड़ी दूसरे फेज से हटते हैं तो यह टीम के लिए बहुत बड़ा झटका होगा।

पीटरसन ने दिया था रिएक्शन 

बताते चले कि हाल ही में इंग्लैंड के पूर्व खिलाड़ी केविन पीटरसन ने कहा था कि राशिद खान अफगानिस्तान में अपने परिवार को लेकर काफी चिंतित हैं क्योंकि वह अपने परिवार को देश से बाहर नहीं निकाल पा रहे हैं। काबुल के हामिद करजई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से तमाम फ्लाइट ऑपरेशन्स बंद कर दिए गए हैं। कई देश अपने नागरिकों को निकालने की कोशिशों में जुटे हुए हैं।

Awanish Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.