वो बीजेपी नेता जो रेप के आरोप में घिर चुके हैं विवादों में, इन मामलों में तो हुआ काफी हंगामा!

By Ruchi Mehra | Posted on 27th Nov 2021 | राजनीति
bjp leader, rape cases

राजनीति में आ जाना और अपनी साख बनाना, जनता से बड़े बड़े वादे करना, महिलाओं का सुरक्षा की बातें करना, कितना आसान काम लगता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि राजनीति करने वाले इन्हीं नेताओं में कुछ रंगा सियार जैसे भी हो सकते हैं। बाहर से कुछ और, और अंदर से कुछ और। राजनीति का एक बड़ा भाग तो यही बताने में चला जाता है कि महिलाओं की सुरक्षा और उनका सशक्तिकरण कैसे किया जाए। लेकिन कुछ नेताओं पर तो सरासर आरोप लगते हैं रेप के और महिलाओं का शोषण करने के। चलिए उन नेताओं के बारे में जान लेते हैं जिन पर महिलाओं ने रेप करने या फिर शोषण करने के घिनौने आरोप लगाए हैं। हम बात खासकर बीजेपी नेताओं की करेंगे।

पार्टी की महिला नेता ने लगाए ये आरोप 

साल 2021 यानि इसी साल का मामला है जब हरिद्वार की ज्वालापुर सीट से बीजेपी विधायक सुरेश राठौर पर रेप का आरोप जड़ा पार्टी की ही एक महिला नेता ने। महिला की शिकायत पर बहादराबाद थाने में केस भी दर्ज किया गया है और जांच शुरू कर दी गई। महिला ने शिकायत में आरोप लगाया है कि विधायक ने कुछ महीने पहले उसके साथ रेप किया और बताया कि तब विधायक की तरफ से मिली धमकी की वजह से मामला दर्ज नहीं करवाया। विधायक के अगेंट्स आईपीसी की धारा 376 के तहत केस दर्ज हुआ है।

रवींद्रनाथ त्रिपाठी पर भी लगे के आरोप

साल 2020 और जिला भदोही जहां से बीजेपी विधायक हैं रवीन्द्रनाथ त्रिपाठी। त्रिपाठी समेत उनकी फैमिली के छह लोगों पर एक महिला ने कई महीनों तक रेप करने के आरोप जड़े थे। हालांकि, त्रिपाठी की तरफ से इसे सियासी साजिश और फर्जी केस करार दिया गया था। पीड़िता का कहना था कि पहले भाजपा विधायक के भतीजे संदीप तिवारी ने शादी का झांसा दिया और महीनों तक रेप करता रहा। फिर विधायक सहित उसके फैमिली के कई लोग इसमें शामिल हो गए। महिला मुंबई की रहने वाली थी।

नेता पर अपनी बेटी का रेप करने के आरोप लगे

साल 2021 के जून महीने में मध्यप्रदेश के पन्ना जिले से मामला सामने आया, जब एक बीजेपी नेता सतीश मिश्रा पर अपनी ही 17 साल की नाबालिग बेटी से रेप करने का आरोप लगा। आरएसएस का प्रमुख कार्यकर्ता है सतीश मिश्रा और आरएसएस के सभी कार्यक्रम भाग लेता रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मामला पवई थाना एरिया के मुड़वारी गांव का है। बताया जा रहा है कि वारदात के बाद नाबालिग लड़की जैसे-तैसे थाने पहुंची और पूरी घटना बताई। फिलहाल पुलिस ने संबंधित धाराओं में केस दर्ज किया।

9 साल की बच्ची के रेप का मामला

अगला मामला है  केरल के कन्नूर जिले के पलाथायी का। जब मार्च, 2020 में एक 9 साल की बच्ची के साथ यहां रेप किए जाने का केस दर्ज कराया गया। आरोप बीजेपी नेता और स्कूल टीचर पर लगा। अब मामले में 6 जुलाई 2021 को पुलिस की तरफ से अपनी चार्जशीट फाइल कर दी गई है। दरअसल पहले भी चार्जशीट पहले भी दाखिल हुई थी पर उसमें POCSO की धाराएं नहीं थी लेकिन अब वाले में है। पलाथायी के स्कूल में आरोपी कुनियिल पद्मराजन पढ़ाता था जिस पर चौथी में पढ़ रही बच्ची के साथ रेप का आरोप लगा। हालांकि मामले को लेकर गहन जांच हो रही है।

अब थोड़ा पुराने मामलों पर गौर कर लेते हैं जिन्हें लेकर पहले ही काफी ज्यादा बवाल हो चुके हैं।

1.एमजे अकबर- ये बीजेपी की तरफ से पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं और मीटू के तहत इन पर एक महिला पत्रकार ने यौन उत्पीड़न का आरोप जड़ा था। जिसका बाद इनको मंत्री पद छोड़ना पड़ा। मामला कोर्ट में है।

2.  कुलदीप सिंह सेंगर- पीड़ित लड़की ने जून 2017 में आरोप लगाया कि उन्नाव से तत्कालीन बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर ने उसके साथ रेप की वारदात को अंजाम दिया।

3. विजय जॉली- दिल्ली के पूर्व बीजेपी विधायक है विजय जौली जिन पर एक महिला ने आरोप रेप का लगाया था।

4. चिन्मयानंद- जो कि पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री रह चुके हैं और उन पर उनके ही आश्रम की एक शिष्या के साथ रेप करने का आरोप लगा। 2011 में अंजाम दिए गए इस वारदात को लेकर मामला दर्ज किया गया। फिलहाल चिन्मयानंद जेल में हैं।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india