Raj Thackeray: अयोध्या दौरे पर खोला राज, PM मोदी से की ये कानून लाने की अपील

By Ruchi Mehra | Posted on 23rd May 2022 | राजनीति
Raj Thackeray, population control,

महाराष्ट्र नव निर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे अपने बयानों को लेकर हमेशा विवादों में रहते है। वहीं अब उन्होंने एक रैली संबोधन के दौरान पीएम मोदी से नागरिक संहिता और जनसंख्या नियंत्रण को लेकर मांग की है। जिसके बाद ठाकरे एक बार फिर चर्चा में है। 

दरअसल, राज ठाकरे ने रविवार को पुणे में एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, जब मैंने अपने कार्यकर्ताओं को लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा बजाने के लिए कहा तो राणा दंपती ने कहा कि वे मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे। मैं पूछना चाहता हूं क्या मातोश्री एक मस्जिद है? जो उन्हें हनुमान चालीसा पढ़ने से रोका गया। ठाकरे ने कहा, उसके बाद राणा दंपती और शिव सैनिकों के बीच क्या हुआ सभी जानते हैं। 

PM से की अपील

वहीं इस दौरान राज ठाकरे ने समान नागरिक संहिता, जनसंख्या नियंत्रण और औरंगाबाद का नाम बदलने की मांग की। उन्होंने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री से अनुरोध करता हूं कि जल्द से जल्द समान नागरिक संहिता लाएं, जनसंख्या नियंत्रण पर कानून भी लागू किया जाए और औरंगाबाद का नाम बदलकर संभाजीनगर कर दिया जाए।' 

अयोध्या दौरे पर बोले ठाकरे

मनसे प्रमुख ने आगे अपनी अयोध्या यात्रा को रद्द करने को लेकर अपनी वजह बताई। ठाकरे ने कहा, 'मैंने अपनी अयोध्या यात्रा स्थगित करने के बारे में ट्वीट किया था। मैंने जानबूझकर बयान दिया ताकि सभी को अपनी प्रतिक्रिया देने की अनुमति मिल सके। जो लोग मेरी अयोध्या यात्रा के खिलाफ थे, वे मुझे फंसाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन मैंने इस विवाद में नहीं पड़ने का फैसला किया।' उन्होंने अयोध्या दौरा रद्द होने के पीछे स्वास्थ्य कारणों का भी हवाला दिया है। 

बता दें कि राज ठाकरे ने इस दौरान उद्धव ठाकरे को भी निशाने पर लिया और सीधे तौर पर हमला किया। उन्होंने उद्धव ठाकरे के भाषण को बचकाना बताया। ठाकरे ने कहा कि 'मुझे उनके असली हिंदू वाले दावे पर हंसी आती है।' मालूम हो कि हाल ही में सीएम उद्धव ठाकरे ने असली हिंदू को लेकर बयान दिया था। अब राज ठाकरे ने उद्धव ठाकरे के उसी बयान पर तंज कसते हुए कहा है कि मुझे हंसी आती है और यह पूछने का मन करता है कि आपकी कमीज ज्यादा सफेद है या मेरी?

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.