चुनाव से पहले ही क्यों होते हैं उद्घाटन-शिलान्यास? गडकरी बोले- हम साधु-संतों नहीं...

By Ruchi Mehra | Posted on 6th Jan 2022 | राजनीति
nitin gadkari, foundation

पांच राज्यों में इस वक्त चुनावी माहौल बना हुआ है। सभी पार्टियां चुनावों के लिए अपनी पूरे जी जान से जुटी है। चुनावी दौर में तमाम योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास का सिलसिला भी जारी है। पंजाब हो या फिर यूपी, उत्तराखंड, चुनाव से पहले राज्य और केंद्र सरकार की तरफ से तमाम परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन किया जा रहा है। इस बीच सवाल ये भी उठ रहे हैं कि आखिर क्यों हर बार चुनाव से पहले ही शिलान्यास और उद्घाटनों का सिलसिला शुरू होता है। 

इस सवाल का जवाब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने एक इंटरव्यू में दिया। उन्होंने कहा कि राजनीति में हम साधु संत नहीं हैं। ये जरूर है कि राजनीति में सिर्फ फायदा मिलना चाहिए। जिसके लिए सब काम नहीं करते हैं, लेकिन ये भी सच है कि हम अच्छा काम करके दें जिससे लोग हमें फिर से हमें वोट दें और चुनकर दोबारा सत्ता में लाएं' 

गडकरी ने आगे कहा कि मैं वो नेता नहीं जो सिर्फ सपने दिखाऊं। मैंने आज तक जितने भी सपने दिखाए, उसे पूरा भी किया। मैंने यूपी की जनता से कहा है कि फिर से डबल इंजन वाली सरकार लाओ, 5 लाख करोड़ के काम करूंगा और यूपी में अमेरिका जैसी सड़कों को बनाकर दूंगा। रोड के मामले में यूपी को यूरोपीय मापदंड के समकक्ष पहुंचा देंगे।

इस दौरान केंद्रीय मंत्री पिछली सरकारों पर भी जमकर बरसते हुए नजर आए। उन्होंने बताया कि एक समय में यूपी की सबसे बड़ी समस्या कानून और व्यवस्था की थी। 5 सालों में इसको लेकर बहुत काम किया गया और निश्चित तौर पर सीएम योगी ने इसे बदलकर दिखाया।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.