Maharashtra Political Crisis: एकनाथ शिंदे बनेंगे महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री, देवेंद्र फडणवीस ने किया ऐलान

By Priyanka Yadav | Posted on 30th Jun 2022 | राजनीति
Eknath Shinde , next cm

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में एकनाथ शिंदे आज शाम साढ़े 7 बजे ही सीएम पद की शपथ लेंगे। इससे पहले जानकारी मिली थी कि देवेंद्र फडणवीस कल यानी की शुक्रवार को सीएम के तौर पर शपथ लेंगे। लेकिन कैबिनेट बैठक के बाद फडणवीस और शिंदे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान फडणवीस ने ऐलान किया कि एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। आज सिर्फ एकनाथ शिंदे ही शपथ लेने वाले है।

फडणवीस-शिंदे राजभवन पहुंचे

फिलहाल देवेंद्र फडणवीस राज्यपाल के पास एकनाथ शिंदे के साथ पहुंचे है। वे राज्यपाल से मिलकर कई औपचारिकताओं और जरुरी नियमों को पूरा करेंगे। महाराष्ट्र में नई सरकार में लगातार बदलाव हो रहे है, ऐसे में फडणवीस के सीएम बनने की कवायद के बीच अब एकनाथ शिंदे सीएम के रूप में शपथ लेने वाले है। माना जा रहा है कि शिवसेना के 12 बागी विधायकों को भी मंत्रिपद दिया जाएगा। इसके अलावा 3 निर्दलीय और छोटे दलों को भी मंत्री बनाए जाने की संभावनाएं है।  

शिवसेना समर्थकों में आक्रोश

हालांकि एकनाथ शिंदे और शिवसेना के बागी विधायकों को लेकर समर्थन करने वालों में गुस्सा है। लेकिन ऐसे में सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन देखने को नहीं मिला है। गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे ने पहले ही प्रदर्शन ना करने की अपील की थी। 

आज शाम 7.30 बजे एकनाथ शिंदे लेंगे सीएम पद की शपथ

बता दें कि कल यानी की बुधवार को ही उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद सीएम पद पर देवेंद्र फडणवीस के शपथ लेने के कयास लगाए जा रहे थे। लेकिन इस बीच अब एकनाथ शिंदे की ताजपोशी का फैसला लिया गया है। ऐसे में आज शाम साढ़े 7 बजे एकनाथ शिंदे देवेंद्र महाराष्ट्र के सीएम बनने जा रहे है।

Priyanka Yadav
Priyanka Yadav
प्रियंका एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। प्रियंका पॉलिटिक्स, हेल्थ, एंटरटेनमेंट, विदेश, राज्य की खबरों, पर एक समान पकड़ रखती है। प्रियंका को वेब और टीवी का कुल मिलाकर ढाई साल का अनुभव है। प्रियंका नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.