UP Chunav: डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी लड़ेंगे विधानसभा चुनाव, जानिए किस सीट से उतर सकते हैं मैदान में...

By Ruchi Mehra | Posted on 4th Jan 2022 | राजनीति
keshav prasad maurya,uttar pradesh election

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश में सियासी घमासान मचा हुआ है। इस बार सीएम योगी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव  (Akhilesh Yadav) जैसे बड़े बड़े नेता चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी में हैं। हाल ही में सीएम योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने यूपी चुनाव में उतरने का ऐलान किया, यानी इस बार सीएम योगी भी चुनाव लड़ेंगे। इसके बाद अब डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने भी घोषणा की है कि वो भी आगामी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा दूसरे उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा और यूपी बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के भी चुनाव मैदान में उतरने की चर्चाएं जोरों पर हैं। 

केशव प्रसाद मौर्य ने अपने चुनाव में उतरने का ऐलान करते हुए हाल ही में कहा कि जनता का विश्वास पाने के लिए चुनाव लड़ना ज़रूरी होता है। किस सीट से चुनाव लड़ूंगा ये पार्टी तय करेगी। 

उम्मीद लगाई जा रही है कि केशव प्रसाद मौर्य कौशांबी या फिर प्रयागराज सीट से चुनावी अखाड़े में उतर सकते हैं। कौशांबी मौर्य का गृह जनपद है। वहीं प्रयागराज उनकी कर्मभूमि हैं। प्रयागराज की फूलपुर लोकसभा सीट से मौर्य ने बीजेपी की टिकट से चुनाव लड़ा था और वो जीतकर संसद पहुंचे थे। 

अपनी उम्मीदवारी का ऐलान करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने ये भी दावा किया कि इस बार बीजेपी 2017 वाले प्रदर्शन को फिर से दोहराने वाली है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) लगातार यूपी आ रहे हैं और जनता का विश्वास हमारे साथ बना हुआ है। अखिलेश यादव के 300 यूनिट बिजली फ्री देने के वादे पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि जनता उनकी बातों पर भरोसा नहीं करेगी। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.