लुधियाना: केजरीवाल के 'ऑटो पॉलिटिक्स' की खुल गई पोल, जिस ड्राइवर के घर गए डिनर करने वो...

By Ruchi Mehra | Posted on 23rd Nov 2021 | राजनीति
kejriwal, auto politics

अगले साल यानी 2022 में कई राज्यों में चुनाव होने हैं, जिसको लेकर राजनीति अभी से तेज होनी शुरू हो गई। उत्तर प्रदेश हो या फिर पंजाब, उत्तराखंड... यहां सभी पार्टियां चुनावों को लेकर एकदम एक्टिव मोड़ में आ गई हैं। इनमें से एक आम आदमी पार्टी भी हैं। दिल्ली की सत्ता पर काबिज केजरीवाल की आम आदमी दूसरे राज्यों में भी अपनी सियासी जमीन तलाशने की कोशिशों में जुटी हैं। पंजाब, उत्तराखंड, गोवा, यूपी...इन सभी राज्यों में होने वाले चुनावों में केजरीवाल अपनी पार्टी की किस्मत आजमा रहे हैं। 

इसके लिए खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री लगातार अलग अलग राज्यों के दौरे पर जा रहे हैं। हाल ही में केजरीवाल गोवा गए थे। इसके बाद अब बीते दिन वो लुधियाना में थे। ऐसा लग रहा है कि यहां केजरीवाल ने ऑटो पॉलिटिक्स शुरू कर दी। दरअसल, बीते दिन उन्होंने एक ऑटो ड्राइवर के यहां डिनर किया, जिसकी राजनीति में काफी चर्चाएं शुरू होने लगे। अब केजरीवाल की इस ऑटो पॉलिटिक्स को लेकर कुछ और बातें सामने आई हैं। 

AAP से जुड़ा निकला ऑटो ड्राइवर

ये पता चला है कि सोमवार रात को जिस ऑटो ड्राइवर के यहां केजरीवाल ने डिनर किया, वो कोई और नहीं बल्कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता का भाई ही था। दरअसल, ऐसा माना जाता है कि दिल्ली में AAP की जीत के पीछे ऑटो टैक्सी ड्राइवर्स का भी बड़ा हाथ रहा। इन लोगों का केजरीवाल को खूब सपोर्ट मिला। यही वजह है कि केजरीवाल इस पैंतरे को अब पंजाब में भी आजमाकर देख रहे हैं। इसी वजह से उन्होंने सोमवार को लुधियाना के पंजाबी भवन में टैक्सी-ऑटो वालों के साथ एक मीटिंग की। 

इस मीटिंग के दौरान ही एक ऑटो ड्राइवर, जिनका नाम दिलीप तिवारी था। उन्होंने केजरीवाल को अपने घर पर डिनर के लिए इनवाइट किया था। दिलीप ने केजरीवाल से कहा कि सर, आप ऑटो संचालकों के लिए काफी कुछ कर रहे हैं। मैं चाहता हूं कि आप मेरे घर पर खाना खाने के लिए आएं। जिस पर केजरीवाल तुरंत तैयार हो गए और उन्होंने पूछा कि आज रात ही आ जाऊं? भगवंत मान और हरपाल सिंह चीमा को भी साथ में लेकर आऊं?, जिस पर ऑटो ड्राइवर दिलीप बोले कि बिल्कुल। मैं आपको अपने ऑटो में ही ले जाना चाहता हूं।

आए ऑटो में, गए इनोवा में...

इसके बाद सोमवार रात को केजरीवाल ने दिलीप के यहां ही खाना खाया। आपको बता दें कि दिलीप यूपी के बाराबंकी के रहने वाले थे। उनके भाई महेंद्र कुमार तिवारी काफी टाइम से आम आदमी पार्टी से जुड़े हुए हैं। वो पार्टी के कार्यक्रमों का हिस्सा बनते रहते हैं। दिलीप भी AAP के कई कार्यक्रमों में शामिल हो चुके हैं। बीते दिन दिलीप के घर केजरीवाल  वो आए तो ऑटो में थे, लेकिन जब जाने का वक्त आया, तो केजरीवाल के लिए इनोवा कार से, जिस पर दिल्ली का नंबर था। वैसे सिर्फ सीएम केजरीवाल ही नहीं ऑटो पॉलिटिक्स में राज्य के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी भी करते नजर आए। दरअसल, सोमवार को ही मुख्यमंत्री चन्नी ने लुधियाना में ऑटो चालकों के साथ चाय-बिस्किट खाए थे। 

महिलाओं को हर महीने एक हजार देने का किया वादा

केजरीवाल ने अपने इस पंजाब दौरे के दौरान एक बड़ा ऐलान भी किया। महिला वोटर्स को साधने के लिए केजरीवाल ने घोषणा करते हुए कहा कि अगर उनकी सरकार पंजाब में सत्ता में आती हैं, तो वो हर 18 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये देंगे। इससे पहले वो बिजली माफी समेत तमाम घोषणाएं भी कर चुके हैं। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india