'कांग्रेस को आजाद की जरूरत नहीं, लेकिन...' गुलाम नबी को पद्म सम्मान दिए जाने पर कपिल सिब्बल ने अपनी पार्टी को घेरा

By Ruchi Mehra | Posted on 26th Jan 2022 | राजनीति
kapil sibal, ghulam nabi azad

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद को जब से पद्म भूषण से सम्मानित करने की घोषणा की, तब से ही कांग्रेस पार्टी में एक बार फिर बवाल मच गया। कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने इसको लेकर अपनी ही पार्टी को घेरा। उन्होंने पार्टी पर करारा कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस को आजाद की सेवाओं की जरूरत नहीं। 

कपिल सिब्बल ने इस पर ट्वीट करते हुए कहा- 'गुलाम नबी आजाद पदम भूषण से सम्मानित। बधाई भाईजान। विडंबना ये है कि कांग्रेस को उनकी सेवाओं की आवश्यकता नहीं है, लेकिन देश सार्वजनिक जीवन में उनके योगदान का सम्मान कर रहा है।'

गौरतलब है कि मंगलवार को ही उन नामों का ऐलान हुआ है, जिन्हें इस साल विभिन्न पुरस्कारों के सम्मानित किया जाएगा। इस लिस्ट में  गुलाम नबी आजाद का भी नाम शामिल था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम गुलाम नबी आजाद को सार्वजनिक मामलों में उनके योगदान के लिए पद्म भूषण से नवाजा जाएगा। 

गौरतलब है कि आजाद और सिब्बल दोनों ही कांग्रेस के दिग्गज नेता उस ‘जी 23' समूह का हिस्सा हैं जिसने 2020 में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखकर कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन और जमीन पर सक्रिय संगठन की मांग की थी। 

वैसे सिर्फ कपिल सिब्बल ही नहीं कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने भी आजाद को पद्म भूषण से सम्मानित किए जाने पर बधाई दी। इसके अलावा कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने मंगलवार को आजाद पर कटाक्ष भी किया। जयराम रमेश ने पश्चिम बंगाल के पूर्व सीएम बुद्धदेव भट्टाचार्य की ओर से पद्म भूषण सम्मान को अस्वीकार किए जाने को लेकर आजाद पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट कर कहा- 'यही सही चीज थी करने के लिए। वो आजाद रहना चाहते हैं गुलाम नहीं।' 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.