Delhi-NCR Monsoon: दिल्ली-NCR में मॉनसून ने दी दस्तक, ठंडी हवाओं के साथ हुई बरसात

By Priyanka Yadav | Posted on 30th Jun 2022 | राजनीति
Delhi-NCR Monsoon, monsoon arrived,

दिल्ली एनसीआर में भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को आखिरकार गुरुवार को राहत मिली। मौसम विभाग ने अनुमान लगाया था कि गुरुवार को बारिश होने के आसार है।

दरअसल, दिल्ली एनसीआर में बीते दिनों से लोग गर्मी का सामना कर रहे थे। ऐसे में गुरुवार को मौसम सुहाना हुआ। दिल्ली-NCR में बारिश के बाद गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली एनसीआर में आने वाले दिनों में झमाझम बारिश होने की संभावना है। 

Delhi-NCR में मॉनसून ने दी दस्तक

गुरुवार को एनसीआर में मॉनसून ने दस्तक दे दी है। चिपचिपहाट भरी गर्मी के बाद मौसम सुहाना हुआ। बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान के भी अलर्ट जारी किए गए है। आज Delhi-NCR में 6 से 7 डिग्री तक तापमान में गिरावट दर्ज हुई है। 

दिल्ली में 27 डिग्री तापमान दर्ज

Delhi-NCR में आज बारिश के साथ तेज हवाएं भी चली। इसके चलते ठंडी हवाएं चली औऱ मौसम में बदलाव दिखे। साथ ही गर्मी से राहत मिली। IMD के मुताबिक अगले कई दिनों के बारिश होने वाली है। दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी किया है कि दिल्ली और आस-पास के इलाको में बारिश होने के अनुमान है। इसके अलावा हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और यूपी में बारिश हो सकती है। 

इस दिन तक मॉनसून पूरे देश को करेगा कवर

बता दें कि मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि 6 जुलाई तक मॉनसून पूरे देश को कवर कर लेगा। इसके अलावा 1 जुलाई को बादल छाया रहेगा। जबकि ठीक-ठाक बारिश होने की संभावना है। वहीं 4 जुलाई को भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान आने की संभावना है।

Priyanka Yadav
Priyanka Yadav
प्रियंका एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। प्रियंका पॉलिटिक्स, हेल्थ, एंटरटेनमेंट, विदेश, राज्य की खबरों, पर एक समान पकड़ रखती है। प्रियंका को वेब और टीवी का कुल मिलाकर ढाई साल का अनुभव है। प्रियंका नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.