UP Chunav 2022: चंद्रशेखर आजाद का भी मिलेगा अखिलेश को साथ?

By Ruchi Mehra | Posted on 14th Jan 2022 | राजनीति
akhilesh, chadrashekhar

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की जंग दिन पर दिन तेज होती चली जा रही है। चुनाव से पहले नेताओं का दल बदलने का सिलसिला जारी है। जिसकी वजह से सियासी पारा अपने चरम पर पहुंचा हुआ है। इस बीच एक और बड़ी खबर उत्तर प्रदेश चुनाव से जुड़ी आ रही है। यूपी चुनाव में अब अखिलेश को एक और साथ मिल सकता है।

खबर ऐसी है कि दलितों के हीरो बने चंद्रशेखर आजाद भी चुनावों के लिए सपा के साथ हाथ मिला सकते है। दरअसल, गुरूवार को आजाद समाज पार्टी के नेता चंद्रशेखर रावण ने अखिलेश यादव के साथ मुलाकात की थी। दोनों नेताओं की इस मुलाकात के बाद कयासबाजी का दौर शुरू हो चुका है। 

खबरें ऐसी हैं कि चंद्रशेखर आजाद की पार्टी भी समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में उतर सकती है। गौरतलब है कि यूपी चुनाव में अब तक अखिलेश यादव को कई पार्टियों का साथ मिल चुका है। अब चंद्रशेखर रावण का भी साथ मिलने से सपा को और फायदा हो सकता है। 

चंद्रशेखर रावण ने ये पहले ही साफ कर चुके है कि उनका मकसद इन चुनावों में बीजेपी को हराना है और वो इसके लिए किसी भी दल के साथ गठबंधन कर सकते हैं। ऐसे में संभावनाएं है कि चुनाव से लिए उनकी पार्टी सपा के चली जाए। 

गौरतलब है कि चंद्रशेखर की बीते कुछ सालों में दलितों पर पकड़ बनी है। यूपी में  करीब 22 प्रतिशत दलित आबादी है। पश्चिमी यूपी की कई सीटों पर सीधा इनका असर है। यूपी की 85 सीटें दलितों के लिए आरक्षित हैं। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india