BJP Candidate List: अयोध्या, मथुरा नहीं...गोरखरपुर से चुनाव लड़ेंगे CM Yogi, केशव प्रसाद मौर्य को यहां से दिया गया टिकट

By Ruchi Mehra | Posted on 15th Jan 2022 | राजनीति
uttar pradesh, bjp candidate

उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए बीजेपी ने आखिरकार अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी। पहले और दूसरे चरण के चुनाव के लिए पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की सूची जारी की है। दिल्ली बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अपनी लिस्ट जारी की। तमाम अटकलों के बाद अब ये साफ हो गया कि प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ किस सीट से चुनाव लड़ेंगे।

सीएम योगी गोरखपुर शहरी सीट से चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं। इससे पहले कभी उनके कभी मथुरा तो कभी अयोध्या सीट से चुनाव लड़ने की संभावनाएं जताई जा रही थीं। लेकिन अब पार्टी ने ऐन वक्त में उनको गोरखपुर से अपना उम्मीदवार बनाया। सीएम योगी के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य भी चुनाव लड़ेंगे। वो प्रयागराज की सिराथू से उम्मीदवार होंगे।

BJP ने पहले चरण के 57 सीटों और दूसरे फेज की 48 सीटों पर उम्मीदवार के नामों की घोषणा की है। नोएडा से पंकज सिंह को BJP ने चुनावी मैदान में उतारा है। गाजियाबाद से अतुल गर्ग को पार्टी ने टिकट दिया है। साहिबाबाद से सुनील शर्मा, मुजफ्फरनगर से कपिल देव अग्रवाल से अपना प्रत्याशी घोषित किया। आगरा ग्रामीण से बेबी रानी मौर्य चुनाव लड़ेंगी। पार्टी ने इस बार अब तक 21 नए चेहरों को मौका दिया है। इस दौरान 20 विधायकों का टिकट पहली और दूसरी लिस्ट में पार्टी ने काटा है। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india