'रेलवे स्टेशन पर बम हमले में घायल मंत्री पर था दूसरी पार्टी में शामिल होने का प्रेशर'

By Awanish Tiwari | Posted on 18th Feb 2021 | देश
Mamata Banerjee, West Bengal Election

पश्चिम बंगाल की सियासत में भूचाल मचा हुआ है। बीती रात ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सरकार में मंत्री के पद पर काम कर रहे जाकिर हुसैन पर बम से हमला हुआ। इस घटना में मंत्री और उनके सुरक्षाकर्मियों समेत कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। उनका इलाज कोलकाता में चल रहा है।

आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने घायल मंत्री से मुलाकात की। जिसके बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने इस घटना को साजिश करार दिया है। सीएम बनर्जी ने इस घटना की तुलना पंजाब की सीएम बेअंत सिंह के हत्याकांड से की और इसके लिए रेलवे को जिम्मेदार ठहराया है।

ममता बनर्जी का पूरा बयान

धमाके में घायल मंत्री से अस्पताल में मुलाकात करने के बाद ममता बनर्जी ने कहा, 'पश्चिम बंगाल के मंत्री जाकिर हुसैन (Zakir Hossain) पर बुधवार को बम से किया गया हमला एक साजिश का हिस्सा था। उन पर हमला रेलवे परिसर में हुआ, इसलिए केन्द्रीय उपक्रम की जवाबदेही बनती है।'

उन्होंने कहा, जाकिर हुसैन (Zakir Hossain)  एक बड़े व्यवसायी हैं...बीड़ी की एक बड़ी फैक्ट्री चलाते हैं। प्रत्यक्षदर्शी द्वारा बताया गया यह एक सुनियोजित हमला था। सीएम ने कहा, यह एक भयावह विस्फोट था। मैं स्तब्ध हूं, यह बेअंत सिंह विस्फोट जैसा है।

ममता बनर्जी ने आगे कहा, 'कुछ लोग पिछले कुछ महीनों से अपनी पार्टी में शामिल होने के लिए जाकिर हुसैन पर दबाव डाल रहे थे। मैं उनके नाम का खुलासा नहीं करना चाहती।'

उन्होंने विस्फोट में गंभीर रुप से घायल लोगों के लिए राज्य सरकार की ओर से 5 लाख और मामूली चोट लगने वालों के लिए 1 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया।

अप्रैल-मई में होने वाले हैं चुनाव

बता दें, बीती रात जाकिर हुसैन मुर्शिदाबाद जिले में निमटीटा रेलवे स्टेशन पर कोलकाता जाने वाली ट्रेन पकड़ने के लिए जा रहे थे कि तभी अज्ञात हमलवारों ने मंत्री पर बम से हमला किया। जिसमें वे गंभीर रुप से घायल हो गए।

गौरतलब है कि प्रदेश में आने वाले कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में लगी है। ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी के लगभग 20 विधायक और सांसद अभी तक बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। साथ ही जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है कि वैसे ही राजनीतिक हिंसा की खबरें भी लगातार सामने आ रही है।

Awanish Tiwari
अवनिश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। अवनिश पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर एक समान पकड़ रखतें हैं। अवनिश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। अवनिश नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india