जिनकी इफ्तार पार्टी के होते हैं हर तरफ चर्चे, वो Baba Siddiqui अब राज्यसभा में मारेंगे एंट्री?

By Ruchi Mehra | Posted on 19th May 2022 | देश
Baba siddiqui, Lalu Prasad Yadav

बाबा सिद्दीकी बॉलीवुड के गलियारों में इफ्तार पार्टी के लिए एक चर्चित नाम है।  इफ्तार पार्टी के मौके पर बाबा सिद्दीकी के यहां बॉलीवुड के बड़े- बड़े सितारे शिरकत करते हैं। लेकिन इस बार बाबा सिद्दीकी का नाम किसी और वजह से चर्चा में बना हुआ है।

दरअसल, बाबा सिद्दीकी इस बार बिहार में राज्यसभा की 5 सीटों पर होने वाले चुनावों में से एक सीट पर उम्मीदवार के लिए चुने जा सकते हैं। बाबा सिद्दीकी मुंबई के बड़े व्यापारी हैं। बिहार में राज्यसभा की जिन 5 सीटों पर चुनाव होना है। उन में से 2 BJP, 2 JDU और 1 RJD के पास है। लेकिन फिलहाल की विधानसभा की स्थिति को देखते हुए माना जा रहा है कि JDU को 1 सीट का नुकसान भुगतना पड़ सकता है। वहीं RJD को 2 सीटों का मुनाफा होने के भी आसार है। 

मिली जानकारी के मुताबिक RJD अपनी एक सीट पर लालू यादव की बेटी मीसा भारती को दावेदार बनाएगी, जो कि लगभग तय है। वहीं दूसरी सीट पर बाबा सिद्दीकी या कपिल सिब्बल को उतारने की फिराक में है। हालांकि इन दोनों में से दूसरी सीट के लिए कौन सा नाम तय किया जाएगा ये अभी साफ नहीं है।

गौरतलब है कि चुनावों के नजदीक आने पर हलचल मच जाती है कि पार्टी कौन सी सीट के लिए कौन सा उम्मीदवार उतारेगी? ऐसे में RJD की तरफ से पहली सीट के लिए मीसा भारती कंफर्म मानी जा रही हैं, लेकिन दूसरी सीट पर पेंच फंसा है। माना जा रहा है कि बाबा सिद्दीकी इसके लिए सही उम्मीदवार हो सकते है।

बता दें कि बाबा सिद्दीकी जाने-माने बड़े कारोबारी हैं। बाबा सिद्दीकी इससे पहले लगभग 3 बार कांग्रेस टिकट से विधानसभा पहुंच चुके है। इसके अलावा वो कई बार मंत्री भी रह चुके है। बाबा सिद्दीकी के बॉलीवुड के दोनों खान शाहरुख और सलमान के साथ मजबूत रिश्ते भी बताए जाते रहे हैं।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.