वोट के लालच में अंधी हो गई हैं ममता बनर्जी...रैली में बोले केंद्रीय मंत्री

By Awanish Tiwari | Posted on 5th Apr 2021 | देश
Dharmendra Pradhan, Mamata Banerjee

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 (West Bengal Election 2021) को लेकर राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में जुटी है। प्रदेश की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस एक बार फिर से ममता बनर्जी के नेतृत्व में चुनावी दंगल में है और सरकार बनाने का दावा कर रही है। 

तो वहीं, दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी (BJP) प्रदेश में 200 से ज्यादा सीटों पर जीत हासिल करने की बात कहते आ रही है। मंगलवार को तीसरे चरण का मतदान होने वाला है। इसी बीच केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने टीएमसी सुप्रिमो ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला है।

‘सांप्रदायिक तनाव CM ममता की नीति’

बीते दिन रविवार को धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने कोलकाता में बीजेपी उम्मीदवार राजू बनर्जी के समर्थन में रैली की और वोट मांगे। उन्होंने कहा, ‘ममता बनर्जी एक तरफ जय श्री राम को गाली मानती हैं और दूसरी तरफ कहती हैं कि सारे अल्पसंख्यक एक होकर हमें वोट दो। सांप्रदायिक तनाव उनकी नीति बन चुकी है। आने वाली दो मई को उनकी पराजय सुनिश्चित है। ममता दीदी को केवल मुस्लिम वोटरों की फिक्र है।‘

‘राज्य में हिंसा भड़काना चाहती हैं ममता बनर्जी’

केंद्रीय मंत्री ने कहा, ‘आप दीदी की रैली और उनकी राजनीति को देखिए। दीदी को केवल अल्पसंख्यकों से ‘ममता’ है, वह समाज को तोड़ना चाहती हैं। वह राज्य में हिंसा भड़काना चाहती हैं। मगर दीदी अब यह करने में सफल नहीं होंगी। दीदी कभी दुर्गा पूजा बंद करवा देती हैं तो कभी चंडी पाठ करने लगती हैं।‘

उन्होंने कहा, ‘कभी रोहिंग्या को अपनाने लगती हैं। पता नहीं वह क्या-क्या करती हैं। दीदी को जय जगन्नाथ कहना चाहिए और कुछ दिनों के लिए उन्हें पुरी (जगन्नाथ पुरी) जाकर आराम करना चाहिए।‘

‘वोट के लालच में अंधी हो गई हैं ममता बनर्जी’

धर्मेंद्र प्रधान ने आगे कहा कि ‘हिंदू शरणार्थियों को भारत में स्थाई रुप से नौकरी मिले, क्या ममता बनर्जी इसके खिलाफ हैं? वो वोट के लालच में अंधी हो चुकी हैं। उन्होंने 10 साल तो काम किया नहीं इसलिए वो लोगों में डर पैदा करती हैं।‘ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री ने पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। 

उन्होंने कहा, ‘आने वाले दिनों में पेट्रोल, डीजल और एलपीजी के दाम घटेंगें। पेट्रोल-डीजल और एलपीजी की कीमतें अब कम होने लगी हैं और आने वाले दिनों में वे और कम हो जाएंगी। हमने पहले भी कहा था कि हम अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में कमी का लाभ अंतिम ग्राहकों को हस्तांतरित करेंगे।‘

60 सीटों पर हो चुके हैं चुनाव

बता दें, 294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में 2 चरणों में 60 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो चुके हैं। बीजेपी इन 60 में से 50 सीटों पर जीत हासिल करने का दावा कर रही है। प्रदेश में अभी 6 चरणों का मतदान होना है। 

ममता बनर्जी के नेतृत्व में टीएमसी तीसरी बार सरकार बनाने की कोशिशों में लगी है। तो वहीं बीजेपी प्रदेश में सरकार बनाने का दावा कर रही है। पिछले चुनाव में बीजेपी को 3 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। तो वहीं, टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत हासिल कर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई थी।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें इतिहास, पॉलिटिक्स, विदेश और देश की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 4 वर्षों का अनुभव है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.