ममता ने जताया सितारों पर भरोसा: क्रिकेटर से लेकर एक्टर तक TMC ने इन सेलेब्स को चुनावी रण में उतारा...देखें पूरी लिस्ट

By Ruchi Mehra | Posted on 5th Mar 2021 | देश
bengal election, tmc candidate list

देश के कई राज्यों में इस समय चुनावी माहौल चल रहा है। वैसे तो 4 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश में चुनाव होने जा रहे है। लेकिन सबसे ज्यादा फोकस पश्चिम बंगाल पर है। पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव दिलचस्प मोड़ ले चुकी है। राज्य से TMC को सत्ता से हटाने के लिए बीजेपी पूरी कोशिशों में जुटी है। 

291 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान

बंगाल में टीएमसी और बीजेपी के बीच चुनावी दंगल जारी है। इसी बीच शुक्रवार को TMC ने बंगाल चुनाव के लिए 294 में से 291 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। जबकि तीन सीट अपने सहयोग गोरखा जनमुक्ति मोर्चा पार्टी के लिए छोड़ दीं। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी इस बार नंदीग्राम से चुनावी दंगल में उतरने जा रही हैं, जहां उनकी टक्कर TMC से बीजेपी में आए शुभेंदु अधिकारी से होने की पूरी उम्मीद है। पहले ममता भावनीपुर सीट से चुनाव लड़ती थीं, लेकिन इस बार उन्होनें नंदीग्राम सीट से मैदान में उतरने का फैसला किया। 

इन सितारों को दिया टिकट

TMC ने 291 सीटों पर जो उम्मीदवार उतारे, उसमें कई सेलिब्रिटीज के भी नाम शामिल हैं। पार्टी ने एक्टर से लेकर सिंगर और क्रिकेटर्स तक को टिकट दिया है। आइए आज हम आपको बताते हैं कि 'दीदी' ने किन सेलेब्स को कहां से चुनावी मैदान में उतारा...

- क्रिकेटर मनोज तिवारी हाल ही में TMC में शामिल हुए। पार्टी ने उनको शिबपुर सीट से चुनावी मैदान में उतारा। पूर्व फुटबॉलर विदेश बोस उलुबेरिया सीट से चुनाव लड़ेंगे।

- बात अब एक्ट्रेस की करते हैं...जून मालिया को मिदनापुर से पार्टी ने टिकट दिया। सयंतिका बनर्जी को TMC  ने बांकुरा सीट से चुनावी मैदान में उतारा। मशहूर बांग्ला एक्ट्रेस लवली मोइत्रा सोनापुर दक्षिण विधानसभा सीट से TMC की उम्मीदवार है। वहीं अभिनेत्री सयोनी घोष आसनसोल साउथ से चुनाव लड़ने जा रही हैं। एक्ट्रेस कंचन मलिक को उत्तरपाड़ा से TMC ने मौका दिया। इसके अलावा एक्ट्रेस कौशिकी मुखर्जी कृष्णानगर उत्तर सीट से टिकट मिला। एक्टर सोहम चक्रवर्ती चांदीपुर सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। 

- इसके अलावा डायरेक्टर राज चक्रवर्ती बैरकपुर से चुनावी मैदान में उतरने जा रहे हैं।

- TMC ने सिंगर अदिति मुंशी को भी मौका दिया। वो राजरहाट से चुनाव लड़ेगीं। 

बीजेपी भी दे सकती है कई सितारों को मौका

वैसे सिर्फ TMC ही नहीं बीजेपी भी कई सितारों को इस साल बंगाल चुनाव के रण में उतार सकती है। दरअसल, चुनाव से पहले दोनों पार्टियों में बड़ी संख्या में सितारे शामिल हुए थे। TMC ने तो सिंगर से लेकर क्रिकेटर तक हर किसी को मौका दिया। लेकिन  बीजेपी ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले। ऐसे में हर किसी की निगाहें बीजेपी की लिस्ट पर टिकीं हुई हैं। जल्द ही बीजेपी भी बंगाल चुनाव के लिस्ट जारी कर सकती है। 

आपको बता दें कि बंगाल में 8 चरणों में विधानसभा के चुनाव कराए जाएंगे। पहले चरण के लिए वोटिंग 27 मार्च को होगी, जबकि आखिरी चरण के लिए 29 अप्रैल को। 2 मई को उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला हो जाएगा और साथ ही ये भी पता चल जाएगा कि अगले 5 साल बंगाल की सत्ता पर कौन-सी पार्टी काबिज होगी। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.