ओवैसी के नाम पर भड़की ममता बनर्जी, कहा- उन्हें पॉपुलर करने में क्यों जुटी है मीडिया?

By Reeta Tiwari | Posted on 12th Feb 2021 | देश
Mamata Banerjee, Asaduddin Owaisi

पश्चिम बंगाल में आने वाली कुछ ही महीनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर बंगाल से दिल्ली तक की राजनीतिक गलियारों में हलचले काफी तेज है। सत्तारुढ़ टीएमसी और विपक्षी दलों के बीच जमकर बयानबाजियां हो रही है। देश की सत्तारुढ़ भारतीय जनता पार्टी बंगाल में सत्तारुढ़ टीएमसी को टक्कर देने की कोशिशों में लगी है।

बंगाल चुनाव में टीएमसी की लड़ाई बीजेपी, कांग्रेस, एआईएमआईएम और वामपंथी दलों के साथ-साथ क्षेत्रीए पार्टियों से है। खबरों की मानें तो इस बार बंगाल में टक्कर कमाल की होने वाली है। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी और उनकी पार्टी को निशाने पर लिया है।

मीडिया उन्हें लोकप्रिय बनाने में क्यों जुटी है

बीते दिन गुरुवार को एक प्राइवेट मीडिया चैनल से बातचीत के दौरान ममता बनर्जी ने ओवैसी पर जोरदार हमला बोला। ओवैसी से जुड़े सवाल पर प्रतिक्रिया देते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मीडिया उन्हें इतना लोकप्रिय बनाने में क्यों जुटी है? उन्होंने कहा, 'उसका नाम लेकर इतना पॉप्युलर क्यों करते हैं टीवी पर, नाम क्यों लेते हैं?'

ममता ने कहा, 'अगर वह बंगाल आना चाहते हैं तो आने दीजिए, खाने दीजिए, बोलने दीजिए, रहने दीजिए, उससे कोई दिक्कत नहीं है।‘ सीएम ने आगे कहा कि इन लोगों का नाम लेकर आप इनकी पॉपुलारिटी बढ़ा देते हैं।

बिहार की तरह बंगाल में भी मदद करेंगे ओवैसी- बीजेपी सांसद

बता दें, बंगाल में AIMIM की एंट्री पर टीएमसी के वोटबैंक में सेंधमारी की संभावनाएं जता रही है। बिहार में ऐसा हो चुका है जिसे लेकर कई तरह के सवाल भी उठे थे। बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन ने हिस्सा लिया था और 5 सीटों पर जीत हासिल की थी।

वहीं, कई अन्य सीटों पर AIMIM के नेताओं के चुनाव लड़ने से महागठबंधन के नेताओं को हार का सामना करना पड़ा था और तेजस्वी यादव के नेतृत्व में महागठबंधन सरकार से चूक गई थी। जिसे लेकर विपक्षी पार्टियों ने ओवैसी पर सवाल भी उठाए थे। उन्नाव लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ओवैसी ने बिहार में भाजपा की मदद की थी...और बंगाल में भी मदद करेंगे।

ऐसे में बंगाल में ममता बनर्जी के लिए चुनौतियां बढ़ती जा रही है। ममता बनर्जी पिछले 2 बार से प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाते आ रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में 293 सीटों वाले बंगाल में टीएमसी ने 211 सीटों पर जीत हासिल किया था।

Reeta Tiwari
Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.