जब तक बीजेपी को हराएंगे नहीं, तब तक खेला होगा…ममता बनर्जी ने BJP के खिलाफ फूंका बिगुल

By Awanish Tiwari | Posted on 21st Jul 2021 | देश
Mamata Banerjee, Lok Sabha Election 2024

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में TMC ने लगातार तीसरी बार जीत हासिल कर ममता बनर्जी (Mamamta Banerjee) के नेतृत्व में सरकार बनाई। भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तमाम कोशिश, पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह समेत तमाम दिग्गज नेताओं की काफी रैलियों के बावजूद बंगाल की जनता ने ममता बनर्जी पर भरोसा किया और बीजेपी को करारी शिकस्त मिली।

बंगाल में बीजेपी को मात देने के बाद ममता बनर्जी (Mamamta Banerjee) विपक्ष का एक बड़ा चेहरा ऊभरकर सामने आई है। लोकसभा चुनाव 2024 में पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी को टक्कर देने के लिए विपक्षी पार्टियां अभी से ही अपनी तैयारियों में लग गई है। पिछले दिनों देश की सियासत में इस बात की चर्चा तेज थी कि बीजेपी को टक्कर देने के लिए कई विपक्षी पार्टियां आपस में मिलकर थर्ड फ्रंट बना सकती है।

आज शहीद दिवस के अवसर पर ममता बनर्जी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए बीजेपी के खिलाफ बिगुल फूंक दिया है। आज बुधवार को उन्होंने विरोधी दलों को एकुजट होने का संदेश देते हुए बीजेपी को दिल्ली की गद्दी से हटाने का आह्वान किया।

‘देश में प्रजातंत्र खतरे में है’

बीजेपी को निशाने पर लेते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मनी पावर, मसल पावर, माफिया पावर और सत्ता के पावर को धता बताते हुए टीएमसी को विजयी बनाया है। यह प्रेरणा रवींद्रनाथ ठाकुर से मिली है, बंगाल के लोग ने वोट दिया है, पूरा देश ने उनका समर्थन किया था।

उन्होंने कहा, बंगाल में हिंसा की बात कही जा रही है लेकिन यह चुनाव के पहले हिंसा थी...बाद की नहीं। सीएम ने कहा कि प्रजातंत्र खतरे में है, हम नहीं जानते हैं कि 2024 में क्या होगा। उन्होंने पेगासस मुद्दे पर भी मोदी सरकार को निशाने पर लिया।

ममता बनर्जी ने कहा कि फोन टेप किये जा रहे हैं। किसी को भी नहीं छोड़ा जा रहा है। चुनाव के पहले अभिषेक (ममता बनर्जी के भतीजे) के फोन टेप किये गये थे। अधिकारियों और जजों के फोन भी टेप किये जा रहे हैं, इसके खिलाफ आवाज उठानी होगी।

‘जब तक हराएंगी नहीं तब तक खेला होगा’

बंगाल की मुख्यमंत्री ने कोरोना काल में सरकार की कथित नाकामी को लेकर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा, ‘आप लोगों के कारण 4 लाखों की मौत हुई है। प्रजातांत्रिक व्यवस्था को नष्ट किया जा रहा है। आपने सोचा था कि बंगाल को जबरन कब्जा करेंगे।‘

ममता बनर्जी ने आगे कहा कि बीजेपी के खिलाफ एकजुट होना होगा और एक फ्रंट बनाना होगा। उन्होंने स्पष्ट किया कि वह दिल्ली में रहेंगी और मीटिंग करेंगी। ममता बनर्जी ने कोरोना खत्म होने के बाद ब्रिगेड रैली करने की बात भी कही है। जिसमें सभी विपक्षी दलों के नेताओं को बुलाया जाएगा। उन्होंने कहा है कि जब तक बीजेपी को नहीं हराएंगी, तब तक खेला होगा।

सीएम ने कहा कि अभी ढ़ाई साल बाकी है लेकिन इंतजार नहीं करना होगा। सभी को अभी ही जुट होना होगा। हम एक कार्यकर्ता हैं और जैसा आदेश होगा, उसी तरह से काम करेंगे।

इन राज्यों में किया गया प्रसारण

आज शहीद दिवस के अवसर पर ममता बनर्जी के भाषण का बंगाल समेत देश के तमाम राज्यों में वर्चुअल प्रसारण हुआ। दोपहर 2 बजे ममता बनर्जी के भाषण को पश्चिम बंगाल में बड़े पर्दों पर प्रसारित किया गया और पहली बार तमिलनाडु, दिल्ली, पंजाब, त्रिपुरा, गुजरात और उत्तर प्रदेश जैसे दूसरे राज्यों में भी इसका प्रसारण किया गया। 

दिल्ली के कंस्टीट्यूशन क्लब में भी सीएम बनर्जी के भाषण का वर्चुअल प्रसारण हुआ। इस दौरान एनसीपी चीफ शरद पवार, कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम, सपा नेता रामगोपाल यादव और जया बच्चन समेत तमाम विपक्षी नेता एकजुट हुए थे।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india