आप ज्यादा कुछ भी करते हैं तो हर जगह सीतकुलची होगा...चुनावी जनसभा में जनता को धमकाते दिखे दिलीप घोष!

By Awanish Tiwari | Posted on 12th Apr 2021 | देश
Dileep Ghosh, WB Election 2021

पश्चिम बंगाल में विधानसभा (West Bengal Election 2021) चुनाव चल रहे हैं। राजनीतिक पार्टियां अपनी तैयारियों में लगी है। प्रदेश में अभी तक 4 चरणों में मतदान हो चुके हैं। शेष 4 चरणों के मतदान भी जल्द ही होने वाले हैं। चौथे चरण के मतदान के दौरान सीतलकुची में फायरिंग की घटना घटी। 

जिसमें 4 लोग मारे गए। इस मामले को लेकर प्रदेश की सियासत में हलचलें काफी तेज हो गई है। TMC और BJP इस मामले को लेकर आमने-सामने है। TMC की ओर से गृहमंत्री अमित शाह को इस मामले का जिम्मेदार ठहराया जा रहा है और उनसे इस्तीफे की मांग की जा रही है। 

इसी बीच पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष (Dileep Ghosh) ने इस मामले पर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा, सीतलकुची (Sitalkuchi) में जो लोग मारे गए वे ‘बुरे लड़के’ थे। यदि आप अधिक मात्रा में कुछ भी करते हैं, तो राज्य में हर जगह सीतलकुची लगेगा।

क्या बंगाल की जनता को धमका रहे हैं दिलीप घोष?

बीते दिन रविवार को बारानगर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए दिलीप घोष (Dileep Ghosh) ने यह बात कही। उन्होंने कहा, ‘17 तारीख को सभी लोग घरों से बाहर निकलकर मतदान करने जाएंगे, केंद्रीय बल की मौजूदगी में वोटिंग पूरी होगी। यदि आप अपना वोट नहीं डाल सकते हैं, तो हम वहां मदद के लिए रहेंगे। आशा है कि आपने देखा कि सीतलकुची में क्या हुआ। यदि आप अधिक मात्रा में कुछ भी करते हैं, तो राज्य में हर जगह सीतलकुची होगा।‘ 

उन्होंने आगे कहा कि अगर BJP सत्ता में आई तो हम यहां एक स्पेशल टास्क फोर्स (SIT) का गठन करेंगे। हम सभी आरोपियों को सलाखों के पीछे डालेंगे, जिन्होंने गरीबों को परेशान किया।

आखिर ये बुरे लड़के कौन हैं?

चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा, ‘कुछ बुरे लड़के महिलाओं की साड़ियों को खींचेंगे, और अगर वे शिकायत करती हैं तो दीदी (ममता बनर्जी) कहेंगी कि बुरे लड़कों ने ऐसा किया। आखिर ये बुरे लड़के कौन हैं? वे कहां से आए हैं? कल सीतलकुची में जो लोग मारे गए वे बुरे लड़के थे। अशांति पैदा करने के लिए TMC को यहां गुंडे मिले हैं। वे लोगों को धमकी दे रहे हैं कि अगर वे TMC के साथ नहीं हैं, तो उन्हें योजनाएं का लाभ नहीं मिलेगा।‘

सीएम पद के दावेदार हैं दिलीप घोष

बता दें, 10 अप्रैल को पश्चिम बंगाल में चौथे चरण के मतदान के दौरान सीतकुलची में CISF की गोली से चार लोगों की मौत हो गई थी। प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसके लिए केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को जिम्मेदार ठहराया था जबकि अमित शाह ने ममता बनर्जी के नारे को इस गोलीकांड का कारण बताया। उन्होंने ममता बनर्जी से क्षमा मांगन की मांग की थी। 

गौरतलब है कि 294 विधानसभा सीटों वाले पश्चिम बंगाल में 4 चरणों में 136 विधानसभा सीटों पर चुनाव हो चुके हैं। शेष 158 सीटों पर अगले 4 चरणों में चुनाव होने वाले हैं। राज्य की सत्ताधारी टीएमसी ममता बनर्जी के चेहरे पर चुनावी मैदान में है। 

तो वहीं, बीजेपी की ओर से अभी तक आधिकारिक तौर पर सीएम फेस का ऐलान नहीं हुआ है। ऐसा माना जा रहा है कि अगर बीजेपी को जीत हासिल होती है तो दिलीप घोष को प्रदेश की सीएम बनाया जा सकता है।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india