''कश्मीर फाइल्स बैन करो'' वाले बयान पर Farooq Abdullah को Vivek Agnihotri ने क्यों कह डाला Disco CM?

By Ruchi Mehra | Posted on 17th May 2022 | देश
Vivek Agnihotri Reply, Farooq Abdullah

जम्मू-कश्मीर के नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) की कड़ी अलोचना करते हुए इस फिल्म पर बैन लगाने की बात कही। फारूक अब्दुल्ला ने तो यहां तक कह दिया कि अगर कश्मीरी पंडितों पर हो रहे हमलों को रोकना है तो सरकार को इस फिल्म पर तुरंत बैन लगा देना चाहिए। फारूक अब्दुल्ला के इस बयान पर अब कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने फारूक अब्दुल्ला को करारा जवाब दिया है, जो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है।  

विवेक का करारा जवाब

 फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) के 'कश्मीर फाइल्स बैन करो'' वाले बयान पर विवेक ने अपने करारे जवाब से फारूक अब्दुल्ला की बोलती बंद कर दी। विवेक ने द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) के एक डिलीटेड सीन शेयर कर एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने फारूक अब्दुल्ला को सबसे पहले कहा सही बोला अब्दुल्ला साहेब ना होती कश्मीरी फाइल्स ना होते कश्मीर में कश्मीरी पंडितों के साथ नरसंहार। वो तो आपके बासिंदों ने मेरी फिल्म से रलिब, गलिब या चलिब के नारे सीख लिए वरना उन मासूमों को तो बोलना भी नहीं आता था।

फिर अपने दूसरे ट्वीट में विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) ने कहा- वाह Disco CM वाह! जब आपकी पार्टी के मुख्यालय में आतंकियों को पनाह दी गई थी, तब आप बॉलीवुड की हीरोइनों को मस्ती की सैर पर ले जा रहे थे। कोई आश्चर्य नहीं, आप डिस्को में भूल गए कि घाटी में आतंकवाद और हिंदू नफरत के निर्माता आपके पिता और आप ही थे।

बता दें कि विवेक अग्निहोत्री ने बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आज़मी के साथ फारूक अब्दुल्ला की बाइक वाली सैर का जिक्र करके उनपर कटाक्ष किया है। विवेक बोलते हैं, जब कश्मीर में ये सब अमानवीय अत्याचार शुरू हुआ तो वो लंदन भाग गए थे। जब लोग कश्मीर में मरते थे, कटते थे, तो वो डिस्को में डांस करते थे तो क्यों ना फारूक अब्दुल्ला जी को Disco CM कहा जाए। जब लोगों के कश्मीर में मारे जाने की खबर आती थी। ये बॉलीवुड की हीरोइनों को अपनी मोटर साइकल पर घुमाते हैं। आप एक काम कीजिए, मुझसे न पूछिए, कश्मीर में उतरकर जो पहला ड्र्राइवर मिले उससे पूछिए कि कश्मीर की ये हालत क्यों है? उससे पूछिए कि कश्मीर में इतनी गरीबी क्यों है? इसके बाद वो अब्दुल्ला जी की कुंडली खोलेगा।

फारूक अब्दुल्ला के एक ऐसे ही बयान पर विवेक अग्निहोत्री की पत्नी पल्ल्वी जोशी भी उन्हें करारा जवाब दे चुकी है। दरअसल , पल्लवी जोशी ने कहा था कि राजनीति उनका क्षेत्र नहीं है, इसीलिए उनको पता नहीं कि नेताओं को कैसे जवाब दें। पल्लवी ने बताया था कि उन्होंने फिल्म बनाने के लिए 4 साल रिसर्च की है। पीड़ितों, पुलिस और अधिकारियों के बयान के वीडियोज हैं। 700 लोग भला एक साथ झूठ तो नहीं बोल सकते हैं। द कश्मीर फाइल्स ( The Kashmir Files) ने बॉक्स ऑफिस पर लगभग 350 करोड़ की ताबड़तोड़ कमाई की थी। फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों से भी बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी।  

अब्दुल्ला ने कब कहा कश्मीर फाइल्स बैन करो

मीडिया को दिए अपने बयान में नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख और जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने घाटी में गंभीर कानून व्यवस्था की स्थिति पर चर्चा करने के लिए एलजी मनोज सिन्हा से मुलाकात की थी । फिल्म पर तीखी टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा, "'द कश्मीर फाइल्स' में दिखाया गया है कि एक मुस्लिम एक हिंदू को मार रहा है और उसके खून में चावल धो रहा है और उसकी पत्नी को इसे खाने के लिए कह रहा है' ये एक आधारहीन फिल्म है जिसने न केवल देश में नफरत पैदा की है। देश में नहीं बल्कि घाटी के युवाओं के बीच भी कि उन्हें किस तरह से देखा जा रहा है। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.