योगी के मंत्री ने मुनव्वर राणा का 'एनकाउंटर' करने की बात क्यों कही?

By Ruchi Mehra | Posted on 21st Jul 2021 | देश
munawwar rana, Anand Swaroop Shukla

मशहूर शायर मुनव्वर राणा अक्सर ही अपने बयानों को लेकर चर्चाओं का हिस्सा बने रहते हैं। कई बार उनके बयान को लेकर विवाद भी खड़े हुए हैं। हाल ही में यूपी चुनाव को लेकर भी मुनव्वर राणा ने एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर योगी 2022 में भी उत्तर प्रदेश के सीएम बनते हैं, तो वो यूपी छोड़ देंगे। उनके इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए ये भी कहा गया कि वो रहने के लिए किसी दूसरा राज्य ढूंढ लें। 

मुनव्वर राणा पर दिया विवादित बयान

अब मुनव्वर राणा को लेकर योगी सरकार के एक मंत्री ने ऐसी बात बोल दी है, जिस पर हंगामा खड़ा हो सकता है। यूपी सरकार के राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने 'एनकाउंटर' करने तक की बात कह दी है। 

दरअसल, बीजेपी नेता आनंद स्वरूप शुक्ला ने मंगलवार को शायर मुनव्वर राणा पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने विवादित बयान देते हुए कहा कि उनके (मुनव्वर राणा) जैसे लोगों को सिर्फ प्रदेश ही नहीं देश छोड़कर जाना होगा। ऐसे लोग एनकाउंटर में मारे जाएंगे, जो देश के खिलाफ खड़े होंगे। 

'जो लोग भारत के खिलाफ खड़े होंगे, वो...'

आनंद स्वरूप शुक्ला ने कहा कि मुनव्वर राणा और उनके परिवार के लोग हमेशा विवादित बयान देते हैं। निश्चित रूप से वो लोग मारे जाएंगे, जो भारत के खिलाफ खड़े होंगे, चाहे वो जो भी हो। साथ ही उन्होंने आगे ये भी कहा कि मुनव्वर राणा उन लोगों में शामिल हैं, जो 1947 के बंटवारे के बाद भारत में ही रुक गए और देश को अंदर से तोड़ने वालों के साथ शामिल हो गए। 

इससे पहले मुनव्वर राणा ने बयान देते हुए कहा था कि अगर एक बार फिर योगी आदित्यनाथ यूपी के सीएम बनते हैं, तो वो राज्य को छोड़ देंगे और साथ ही ये भी मान लेंगे कि अब यूपी मुसलमानों के रहने लायक नहीं।

बीजेपी-ओवैसी को लेकर कहा था मुनव्वर राणा ने?

यही नहीं मुनव्वर राणा ने यूपी चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की एंट्री पर भी सवाल खड़े किए। उन्होंने ओवैसी को वोटकटवा बताते हुए कहा कि अगर योगी दोबारा सीएम बनते हैं, तो ये ओवैसी की वजह से ही होगा। बीजेपी और ओवैसी दोनों एक ही सिक्के के दो पहलू हैं। दोनों लोगों को गुमराह करते हैं। यूपी के मुसलमान अगर ओवैसी के जाल में फंसकर AIMIM को वोट देते हैं, तो योगी को दोबारा मुख्यमंत्री बनने से कोई नहीं रोक सकता। 

उनके इस बयान के बाद बीजेपी में मुनव्वर राणा को दूसरा राज्य ढूंढने की सलाह दे दी थी और कहा था कि यूपी में योगी की वापसी तय है।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

लाइफस्टाइल

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india