मंत्री के इस भाषण से भड़क उठे थे किसान? धमकी देते हुए कहा था- सुधर जाओ, नहीं तो...

By Ruchi Mehra | Posted on 4th Oct 2021 | देश
lakhimpur, bjp minister

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में रविवार को एक बड़ा कांड हुआ। यहां विरोध कर रहे किसानों को गाड़ी से कुचलने के आरोपों को लेकर बड़ा बवाल खड़ा हो गया। बीते दिन डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य का लखीमपपुर में पहले से ही तय कार्यक्रम था। उनको यहां आना था। इस दौरान किसानों ने भी उनका विरोध करने की प्लानिंग की थीं। 

डिप्टी सीएम के रूट पर ही कुछ किसान हाथों में काले झंडे लेकर खड़े हुए थे। इस दौरान एक काली जीप ने कुछ लोगों को रौंद दिया। घटना में चार किसानों समेत 3 बीजेपी नेता और एक ड्राइवर के मारे जाने की पुष्टि हुई है। 

मंत्री के बेटे पर लग रहे ये गंभीर आरोप

इस पूरे कांड को लेकर सबसे ज्यादा विवादों में हैं केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा। क्योंकि उन पर ही किसानों को कुचलने के गंभीर आरोप लग रहे हैं। किसानों की तरफ से जो आरोप लगाए गए, उसके मुताबिक आशीष मिश्रा ने प्रदर्शनकारी किसानों पर कार चढ़ाई। वहीं दूसरी तरफ आशीष अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से नकारते हुए नजर आ रहे हैं। उनका कहना है कि वो इस घटना के दौरान मौके पर मौजूद ही नहीं थे। 

मंत्री अजय मिश्रा के बयान का वीडियो वायरल

ऐसा माना जा रहा है कि किसानों ने रविवार को ये जो विरोध जताया, उसकी वजह केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा का कुछ दिनों पहले दिया गया एक भाषण था। दरअसल, अजय मिश्रा उस भाषण में धमकी भरे लहजे में कुछ बातें कहते नजर आए थे। अब लखीमपुर में हुए इस कांड के बाद उनके भाषण वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। 

'मैं सिर्फ सांसद या विधायक नहीं हूं...'

एक सभा को संबोधित करते हुए मंत्री अजय मिश्रा टेनी ने कहा था कि 10-15 आदमी वहां बैठे हैं। हम भी अगर उतर जाते, तो उनको भागने का रास्ता नहीं मिलता। वो आगे कहते हैं कि सुधर जाओ...नहीं तो सामना करो, हम आपको सुधार देंगे, 2 मिनट में। मैं सिर्फ मंत्री नहीं हूं...या सांसद या विधायक नहीं हूं। जो पहले से मेरे बारे में जानते होंगे, उनको ये भी मालूम होगा कि मैं किसी चुनौती से भागता नहीं हूं। जिस दिन मैंने उस चुनौती को स्वीकार कर काम कर लिया, उस दिन बलिया नहीं लखीमपुर तक छोड़ना पड़ेगा..याद रखना।'

ऐसा कहा जा रहा है कि लखीमपुर खीरी में किसानों ने मंत्री के इसी भाषण को लेकर विरोध किया, जिस दौरान वहां हिंसा भड़क उठी। 

फिलहाल लखीमपुर में हुई ये घटना राजनीतिक मोड़ भी लेती जा रही है। विपक्षी पार्टियां तो इस कांड को लेकर योगी सरकार पर हमलावर है ही। वहीं अब बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने भी सीएम योगी को चिट्ठी लिखी और इस पूरे मामले की CBI जांच कराने की गुजारिश की, जिससे घटना का सच सबके सामने आ सके।  

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.