यूपी के आलू को तेलंगाना में नहीं मिली एंट्री, तो ओवैसी पर भड़के किसान, जानिए पूरा माजरा

By Ruchi Mehra | Posted on 5th Jan 2022 | देश
potato, telangana

उत्तर प्रदेश के आलू की तेलंगाना में सप्लाई रोक दी गई, जिसकी वजह से यूपी के किसानों को भारी नुकसान झेलना पड़ रहा है। बताया जा रहा है कि यूपी के आलू उत्पादक आगरा से आया हुआ दो ट्रक पुराना आलू का स्टॉक हैदराबाद में रखा हुआ है। इनको रखने के लिए गोदाम तक की व्यवस्था नहीं, जिसके चलते आलू सड़ने लगा और इससे आलू के व्यापारी काफी परेशानी में है। उनको काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। 

इस बीच ही यूपी के आलू उत्पादन किसान समिति मंडल के महासचिव आमिर चौधरी असदुद्दीन ओवैसी पर भड़क उठे। उन्होंने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि ओवैसी तेलंगाना में उत्तर प्रदेश के आलू को बैन करने वाली TRS का समर्थन कर रहे हैं। आमिर चौधरी ने कहा है कि ओवैसी यहां यूपी में आकर तो किसानों से वोट मांगते हुए नजर आ रहे हैं। दूसरी ओर वो यूपी के किसानों के आलू पर बैन लगाकर उनको परेशान करने कर रहे हैं। 

साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि अगर तेलंगाना में आलू पर लगा बैन जल्द नहीं हटाया जाता, तो आगे आने वाले समय में ओवैसी की यूपी में होने ओवैसी की चुनावी रैली में कोई भी किसान नहीं जाएगा। 

गौरतलब है कि यूपी देश के दक्षिणी राज्यों में आलू की आपूर्ति करने वाला सबसे बड़ा प्रदेश है। उत्तर प्रदेश से रोजाना बड़ी मात्रा में कई टन आलू तेलंगाना भेजा जाता है। इसमें से ज्यादातर हिस्सादारी आगरा के किसानों की ही होती है। लेकिन अभी तेलंगाना के बाजारों में राज्य का नया आलू जा रहा है, जिसकी वजह से राज्य सकार की तरफ से यूपी के आलू पर बैन लगा दिया गया। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india