शराब मामला: ‘1 अप्रैल तक मंत्री को बर्खास्त करें नीतीश कुमार वरना विपक्ष करेगा सीएम हाउस का घेराव’

By Awanish Tiwari | Posted on 17th Mar 2021 | देश
Tejashwi Yadav and Nitish Kumar

बिहार की सियासत में कथित तौर पर नीतीश कुमार के मंत्री के यहां से शराब बरामदगी का मामला तूल पकड़ता नजर आ रहा है। विपक्षी पार्टियां इस मामले को लेकर लगातार नीतीश सरकार पर हमला बोल रही है। प्रदेश की प्रमुख विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के विधायकों और नेताओं ने पिछले दिनों इस मामले को लेकर राजभवन तक मार्च भी निकाला था। विपक्ष की ओर से लगातार आरोपी विधायक को बर्खास्त करने की मांग की जा रही है। अब बिहार विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने नीतीश सरकार को आरोपी विधायक की गिरफ्तारी को लेकर अल्टीमेटम भी दे दिया है।

नीतीश सरकार को अल्टीमेटम

तेजस्वी यादव  (Tejashwi Yadav) ने प्रदेश की एनडीए सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि ‘शराब बरामदगी के मामले में अगर सीएम नीतीश कुमार ने 1 अप्रैल तक मंत्री को बर्खास्त नहीं किया और शराब बरामदगी के मामले में मंत्री राम सरयू राय के भाई की गिरफ्तारी नहीं कराई गई तो सीएम आवास में भी शराब को ठेका खोल दिया जाए।‘ उन्होंने आगे कहा कि अगर एक अप्रैल सीएम आवास में शराब का ठेका नहीं खुला तो विपक्ष सीएम आवास का घेराव करेगा।

जानें क्या है मामला?

दरअसल, मुजफ्फरपुर के एक स्कूल से शराब की बोतलें और कार्टन बरामदगी के बाद से प्रदेश की विपक्षी पार्टियां नीतीश सरकार पर हमलावर है। जिस स्कूल से शराब की खेप बरामद हुई उसे बिहार सरकार में मंत्री के रुप में काम कर रहे राम सरयू राय के भाई का बताया जा रहा है। पिछले दिनों तेजस्वी यादव ने दावा किया था कि जिस स्कूल से शराब की खेप मिली वो स्कूल मंत्री के पिता के नाम पर है और जिस जमीन पर वह स्कूल बना है वो रामसरयू राय के भाई के नाम पर है।

तेजस्वी ने जारी किया पिकअप वैन का नंबर

बता दें, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने अब जिस पिकअप वैन से स्कूल में शराब पहुंचाई गई थी उसका नंबर भी जारी कर दिया है। उन्होंने दावा किया है कि जिस पिकअप वैन से शराब बरामद की गई थी वो मंत्री के भाई की है। विपक्ष के नेता लगातार नीतीश कुमार से मंत्री राम सूरत राय को बर्खास्त करने की मांग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बिहार में शराबबंदी लागू है। सरकार ने इसे लेकर कई बड़े कानून भी बनाए हैं। हर मौके पर शराबबंदी को लेकर नीतीश सरकार अपना पीठ थपथपाती है। लेकिन बिहार सरकार के मंत्रियों पर लग रहे इस तरह के आरोपों से बिहार में कहीं न कहीं शराबबंदी फेल होता नजर आता है।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.