दिल्ली में बंधक बने Lalu Yadav? तेज प्रताप ने भाई पर साधा निशाना, तो तेजस्वी ने दिलाई आडवाणी की याद!

By Ruchi Mehra | Posted on 3rd Oct 2021 | देश
tej pratap yadav, tejashwi yadav

बिहार में राजनीति में एक बार फिर से फैमिली ड्रामा देखने को मिल रहा है। लालू के बेटों में जुबानी जंग छिड़ गई हैं। हाल ही में तेज प्रताप यादव ने लालू यादव को दिल्ली में बंधक बनाने की बात कहकर खलबली मचा दी। तेज प्रताप ने दावा किया कि उनके पिता लालू यादव को दिल्ली में कुछ लोगों ने बंधक बना लिया।

ये बोले थे तेज प्रताप... 

इस दौरान तेज प्रताप ने इशारों-इशारों में अपने भाई यानी तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि इन लोगों ने इसलिए मेरे पिता को बंधन बनाया, क्योंकि ये RJD के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने का सपना देख रहे हैं। 

ये बयान देते हुए तेज प्रताप ने भले ही किसी का नाम नहीं लिया हो, लेकिन उनके बयान से ये साफ है कि उनका निशाना इसके जरिए अपने छोटे भाई तेजस्वी यादव पर ही था। तेज प्रताप ने ये बयान देकर बिहार की राजनीति में एक बार फिर से बवाल मचा गया। 

अब तेजस्वी का आया जवाब

वहीं तेजस्वी भी बड़े भाई के इस बयान पर चुप नहीं बैठे। उन्होंने तेज प्रताप की स्टेंटमेंट पर जवाब दिया और कहा कि ये उनके पिता लालू यादव के व्यक्तित्व से मेल नहीं खाता। लंबे समय तक लालू यादव बिहार के सीएम रहे, वो रेल मंत्री रहे, दो-दो प्रधानमंत्री उन्होंने बनाए। बीजेपी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी को बंधक बनाने वालों पर इस तरह की बात फिट नहीं होती।

अध्यक्ष पद को लेकर हो रही जंग?

वैसे तो तेजस्वी और तेज प्रताप के बीच छिड़ी लड़ाई की ये बात कोई नई नहीं। लालू परिवार में अंदरूनी कलह पहले से ही चली आ रही है। खबरें ऐसी चल रही हैं कि दोनों भाईयों के बीच पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को लेकर संघर्ष चल रहा है। दरअसल, RJD अध्यक्ष के तौर पर लालू यादव का कार्यकाल नवंबर के महीने में खत्म होने जा रहा है। खराब स्वास्थ्य के कारण ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि वो अब पार्टी के अध्यक्ष पद पर आगे ना रहें। लालू यादव के बाद RJD का अध्यक्ष कौन होगा, इसको लेकर ही तेजस्वी और तेज प्रताप में जंग छिड़ी हुई है। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.