धमकी भरा लेटर, मुंबई इंडियंस वाला बैग...जानिए मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार से क्या क्या मिला?

By Ruchi Mehra | Posted on 26th Feb 2021 | देश
mukesh ambani, suspicious car outside mukesh ambani house

गुरुवार को मुंबई में तब हड़कंप मच गया, जब मशहूर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर के बाहर एक संदिग्ध कार मिलीं। अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार से जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुई। ये खबर आते ही हर तरफ अफरा-तफरी का माहौल हो गया। अंबानी के घर का आसपास का इलाका छावनी में तब्दील कर दिया गया। वहां भारी पुलिस बस की तैनाती की। सूचना मिलते ही मुंबई पुलिस की टीम मौके पर पहुंच गई। यही नहीं मुंबई डॉग स्क्वायड और बम निरोधक दस्ता के साथ ATS भी वहां पहुंची। 

इसके बाद यही सवाल उठने लगा कि आखिर किसने, क्यों और किस मकसद से मुकेश अंबानी के घर के बाहर ये कार रखीं? खैर अब तक इसका तो कोई खुलासा नहीं हुआ। लेकिन मुकेश अंबानी के घर के बाहर मिली संदिग्ध कार से जुड़ी कुछ जरूरी बातें सामने आई। 

कार में मिला धमकी भरा लेटर और...

मिली जानकारी के मुताबिक कार में एक धमकी भरा लेटर भी था, जिसमें ये लिखा- 'मुकेश भैया, नीता भाभी...ये तो ट्रेलर है। पूरा इंतेजाम हो गया है। अगली बार सामान पूरा होकर ही तुम्हारे पास आएगा।' सिर्फ यहीं नहीं जानकारी तो ये भी हाथ लगी है कि कार में एक बैग भी मिला, जिस पर मुंबई इंडियंस लिखा हुआ था। आप ये तो जानते ही होंगे कि मुंबई इंडियंस IPL की टीम है, जिसके मालिक मुकेश अंबानी ही हैं। जिस शख्स ने स्कॉर्पियो को अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर पार्क किया था, वो वहां गाड़ी खड़ी करके इनोवा में बैठकर चला गया। 

अंबानी के घर की रेकी की थीं

खबरों के मुताबिक ये भी जानकारी सामने आई कि इस गतिविधि को अंजाम देने के लिए रेकी भी की गई थीं। सिर्फ यही नहीं कई बार मुकेश अंबानी के काफिला का पीछा तक किया गया। साथ में कार से 20 नंबर प्लेट मिली। जिसमें से कई नंबर ऐसे भी नंबर थे जो अंबानी की स्टाफ द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले से मेल खाते हैं। पुलिस ने नंबर प्लेट से ये अंदाजा लगाया कि मुकेश अंबानी के काफिला का पीछा किया गया होगा। नहीं तो कारों का नंबर मैच करना आसान नहीं होता। 

क्राइम ब्रांच की 10 टीमें जांच में जुटी

वहीं इस मामले में गामदेवी पुलिस थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली गई है। पुलिस IPC की कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया। इस पूरे मामले के पीछे आखिर किसकी और क्या साजिश है, इसकी जांच करने के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच की 10 टीमें जुटी हुई हैं। अंबानी के घर 'एंटीलिया' के आसपास लगे CCTV कैमरों में रिकॉर्ड फुटेज  भी खंगाले जा रहे है। 

वहीं इस पूरी घटना के बाद मुकेश अंबानी के घर के आसपास की सुरक्षा को और ज्यादा बढ़ा दिया गया है। आपको जानकारी के लिए हम यहां ये बता दें कि मुकेश अंबानी के पास पहले ही Z+ सिक्योरिटी है। अंबानी की सुरक्षा का जिम्मा CRPF को सौंपा गया है। वहीं उनकी पत्नी नीता  अंबानी को Y कैटिगरी की सुरक्षा मिली हुई है। 

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india