दिल्ली, पंजाब, श्रीनगर में बम मिलने से मच गया हड़कंप, दहलाने की थी साजिश?

By Ruchi Mehra | Posted on 14th Jan 2022 | देश
ghazipur, ied

आज यानी शुक्रवार को तीन अलग अलग जगहों से बम मिलने की खबर आई। दिल्ली, अमृतसर और जम्मू कश्मीर में बम मिलने से हड़कंप मच गया। हालांकि राहत की बात ये रही कि तीनों ही जगहों को दहलाने की साजिश को नाकाम कर दिया गया। 

एक खबर देश की राजधानी दिल्ली से थी। दिल्ली के सुबह ये खबर सामने आई कि गाजीपुर मंडी में एक लावारिस बैग मिलने की सूचना मिली है, जिसके बाद हड़कंप मच गया। जिसके बाद पुलिस, बम निरोधी दस्ता और दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस को बैग से IED विस्फोटक मिला, जिसके बाद एक गहरा गड्ढा खोदकर बम को डिफ्यूज कर दिया। 

इसके अलावा अमृतसर के सीमांत गांव धनोए कलां में बड़ी मात्रा में RDX बरामद किया गया। जानकारी के मुताबिक यहां से ये विस्फोटक की बरामदगी शुक्रवार हुई। विधानसभा चुनाव के दौरान पंजाब को दहलाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाना था। RDX गांव की मुख्य सड़क के पास ही खेत में छिपाकर रखा हुआ था। 

विस्फोटक की जानकारी मिलते ही SSP राकेश कौशल अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचें। मौके पर एंटी बम स्कवायड को भी बुलाया गया। 

इसके अलावा शुक्रवार को श्रीनगर के नौहट्टा इलाके में भी बम मिलने से दहशत फैल गई। यहां ख्वाजाबाजार इलाके में शुक्रवार को संदिग्ध बैग दिखा। जिसमें प्रेशर कुकर और कुछ तार दिखाई दे रहे थे। IED होने के शक के बाद मौके पर बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया। संदिग्ध बैग में लिपटे कुकर के अंदर एक ग्रेनेड को डिफ्यूज किया गया।


Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india