आत्मनिर्भर मंत्र जाप करने से नहीं चलेगा काम, वैक्सीन का आयात करना जरुरी...बोले बीजेपी सांसद

By Awanish Tiwari | Posted on 2nd Apr 2021 | देश
Subramanian Swamy, Vaccines

देश में कोरोना वायरस (COVID-19) का रफ्तार एक बार फिर से काफी तेज हो गया है। मामले बेतहाशा बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 24 घंटे में देश में 81 हजार से ज्यादा कोरोना के नए मामले सामने आए हैं। वहीं, दूसरी ओर पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह समेत तमाम केंद्रीय मंत्री लगातार चुनावी रैली और जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं। 

कोरोना के बेकाबू रफ्तार के बीच भी चुनावी रैलियां थमने का नाम नहीं ले रही है। देश में वैक्सीनेशन का काम भी जोर-शोर से चल रहा है। 45 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को बीते 1 अप्रैल से वैक्सीन लगाई जा रही है। 

इसी बीच बीजेपी के राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यन स्वामी (Subramanian Swamy) ने वैक्सीन को लेकर अपनी ही सरकार को निशाने पर लिया है। उन्होंने पीएम मोदी के आत्मनिर्भर भारत के आह्वान पर तंज कसते हुए कहा है कि हमें कोरोना से निपटने के लिए दूसरे देशों से वैक्सीन आयात करनी होगी।

आत्मनिर्भर का नहीं चलेगा जाप

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यन स्वामी (Subramanian Swamy) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और हमारे पास वैक्सीन की कमी पड़ रही है। हम भारत में इस्तेमाल करने से ज्यादा वैक्सीन निर्यात कर रहे हैं। इस लिए मेरा सुझाव है कि हम जॉनसन एंड जॉनसन की एक डोज वाली वैक्सीन आयात करें।‘ उन्होंने कहा, हम पहले ही ऑक्सफोर्ड एस्ट्रा जेनेका की कोविशील्ड ब्रिटेन से आयात कर रहे हैं, इसलिए कोई आत्मनिर्भर का जाप नहीं चलेगा।

कोविशील्ड को लेकर मचा था बवाल

बता दें, देश में भारत बायोटेक द्वारा बनाई गई कोवैक्सीन और ऑक्सफोर्ड एस्ट्रा जेनेका की बनाई गई कोविशील्ड का यूज हो रहा है। कोविशील्ड को लेकर पिछले दिनों कई तरह की बातें भी सामने आई थी। कुछ देशों ने इस वैक्सीन को बैन भी कर दिया था। पिछले दिनों स्वामी ने कुछ खबरों का हवाला देते हुए देश में वैक्सीन को लेकर पारदर्शिता की मांग की थी।

गौरतलब है कि देश में एक बार फिर रफ्तार पकड़ रहे कोरोना के मामले चिंता बढ़ाने वाले हैं। 350 के करीब कोरोना के मामले सामने आने पर देश में लॉकडाउन लग गया था और अब 80 हजार के करीब मामले सामने आने के बाद भी कई राज्यों में चुनाव हो रहे हैं और चुनावी रैलियों को संबोधित किया जा रहा है।

Awanish Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.