'पाकिस्तान के आगे किया सरेंडर, इमरान खान के साथ मोदी...' जानिए अब क्यों सरकार पर बरसे सुब्रमण्यम स्वामी?

By Ruchi Mehra | Posted on 31st Mar 2021 | देश
india pakistan, trade

बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी की पहचान एक बेबाक नेता के तौर पर होती है। वो हर मुद्दे पर खुलकर अपनी राय रखते है, चाहे इसके लिए उन्हें अपनी ही सरकार की आलोचना क्यों ना करनी पड़े। स्वामी सोशल मीडिया पर कई मुद्दों को लेकर मोदी सरकार को घेरते ही रहते है। चाहे वो चीन का मुद्दा हो या फिर कोई दूसरा।

स्वामी ने पीएम मोदी को घेरा

अब सुब्रमण्यम स्वामी ने पाकिस्तान के मुद्दे को लेकर भी मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोला है। पाकिस्तान के साथ व्यापारी बहाली की अटकलों को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा। बुधवार सुबह ट्वीट कर उन्होनें कहा कि सरकार ने पाकिस्तान के आगे सरेंडर कर दिया। 

सुब्रमण्यम स्वामी ने लिखा- 'कश्मीर पर सरेंडर। गुड बाय PoK। मुझे यकीन  है कि जल्द ही मोदीइमरान खान के साथ लंदन में डिनर करेंगे।'


पाकिस्तान कैबिनेट की बैठक होगी

जानकारी के लिए आपको बता दें कि आज यानी बुधवार को पाकिस्तान कैबिनेट में एक अहम बैठक होने जा रही है, जिसमें भारत के साथ व्यापार को लेकर फैसला लिया जा सकता है। वहीं इस दौरान भारत की तरफ से भी ये संकेत दिए गए है कि वो पाकिस्तान के साथ व्यापार फिर से शुरू करने के लिए तैयार है। जो 2 सालों से बंद है।

वहीं बीते हफ्ते लोकसभा में वाणिज्य और उद्योग राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि भारत सामान्य संबंधों की इच्छा रखता है। इसमें पाकिस्तान समेत दूसरे देशों के साथ व्यापार शामिल है। अगस्त 2019 में पाकिस्तान ने भारत के साथ द्विपक्षीय व्यापार को एकतरफा निलंबित किया था। अब पाकिस्तान पर ये है कि वो अपने इस एकतरफा फैसले की समीक्षा करें।

पीएम मोदी की बधाई का इमरान खान ने दिया जवाब

यही नहीं पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिख कर ये कहा कि दक्षिण एशिया में शांति और स्थिरता भारत-पाक के बीच कश्मीर समेत दोनों देशों के बीच जो भी लंबित मुद्दें है उसका समाधान पर निर्भर करता है। पाकिस्तान के लोग भारत समेत दूसरे पड़ोसी देशों के साथ शांतिपूर्ण रिश्ते चाहते हैं।   

साथ में इस पत्र में ये भी लिखा गया कि दोनों देशों के बीच बातचीत के लिए अनुकूल माहौल बनाने की जरूरत है। आपको बता दें कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने ये पत्र पाकिस्तान दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा भेजी गई बधाइयों के जवाब में लिखा है।

Ruchi Mehra
Ruchi Mehra
रूचि एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रूचि पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रूचि को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। रुचि नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india