Saharanpur Trending News: सहारनपुर में जुमे की नमाज़ के बाद मुस्लिम समुदाय ने किया जमकर हंगामा और पथराव , पुलिस ने किया लाठीचार्ज!

By Niharika Mishra | Posted on 11th Jun 2022 | देश
Saharanpur violence, on statement of nupur sharma

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh ) के सहारनपुर (Saharanpur) में एक बार फिर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई। गरिमत यह रहीं कि पुलिस ने हालात को अच्छे से संभालते हुए उसपर काबू पा लिया। बता दें,  सहारनपुर के नवाबगंज (Nawabganj) और देवबंद (Deoband) में शुक्रवार जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समुदाय ने नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के पैगम्बर मोहम्मद (Prophet Muhammad) वाले बयान पर जमकर हंगामा और पथराव किया। नवाबगंज और देवबंद में जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने जुलूस निकाला और जमकर नारेबाजी की। पुलिस ने पूरे मामले में 36 लोगों को गिरफ्तार किया है।

कैसे बिगड़ने लगा माहौल

सहारनपुर की जामा मस्जिद में 1:00 बजे जुमे की नमाज शुरू हुई। इसके बाद नमाज खत्म कर जब नमाजी मस्जिद से बाहर निकले तब उन्होंने नारेबाजी शुरू कर दी। मस्जिद के आसपास भारी पुलिस फोर्स तैनात थी। इसके बाद भी करीब करीब 15-20 मिनट तक मुस्लिम समुदाय के लोागें ने हंगामा किया। हाथ मे तिरंगा लेकर पहुंचे युवाओं ने भी प्रदर्शन किया। इसके बाद अधिकारियों ने सभी को समझाने का प्रयास किया, प्रदर्शन करने के बाद सभी वापस अपने घरों को निकल गए। हालांकि, मामला अभी पूरी तरह से शांत है।SP सिटी ने पुलिसबल के साथ मुस्तैद रहे। 

धर्मगुरुओं की ओर से शांति की अपील हुई थी 

उत्तर  प्रदेश (Uttar Pradesh) के सभी संवेदनशील जिलों में प्रशासन और धर्मगुरुओं की तरफ से अपील की गई थी कि सभी नमाजी नमाज के बाद अपने घर के लिए जाएं। लेकिन अपील के बावजूद सहारनपुर में माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गई।जिसके बाद मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों ने हल्का बल प्रयोग कर उन्हें खदेड़ा गया।प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की और मांग की कि जिन्होंने भी पैगम्बर के खिलाफ बदजुबानी की है उन्हें गिरफ्तार जाए और उन्हें फांसी दी जाए। 

पुलिस ने लाठीचार्ज कर खदेड़ा 

पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब के प्रति टिप्पणी करने के विरोध में सहारनपुर में लोहानी सराय वुड कार्विंग मार्केट में मुस्लिम समाज के दुकानदारों ने अपने प्रतिष्ठान बंद रखे। एहतियात के तौर पर शांति सुरक्षा व्यवस्था के लिए जामा मस्जिद समेत अन्य क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात किया गया था। रशीदिया मस्जिद में जुमे की नमाज के बाद अचानक कुछ लोग सड़कों पर नूपुर शर्मा के बयान के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन करने लगे। इसके बाद पुलिस के समझाने बुझाने पर न मानने के चलते पुलिस ने उपद्रवियों पर लाठीचार्ज करते हुए खदेड़ा। पुलिस द्वारा लाठीचार्ज करने पर सभी तितर-बितर हो गए।

इस दौरान माहौल बिगाड़ने को लेकर 6 से 7 उपद्रवियों को पुलिस ने हिरासत में लिया। इस मौके पर SDM दीपक कुमार सहित अधिकारियों ने सामाजिक लोगों के युवकों को समझाने बुझाने की कोशिश की। इस दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया। बावजूद इसके समुदाय विशेष के लोग नहीं मानें और लगातार नारेबाजी करते रहे। SP देहात सूरज राय ने बताया कि 'सभी को संवैधानिक रूप से प्रदर्शन कर अपनी बात कहने का अधिकार है। जो असामाजिक तत्व माहौल को बिगाड़ने की कोशिश करेंगे उनसे सख्ती से निपटा जाएगा।'

Niharika Mishra
Niharika Mishra
निहारिका मिश्रा एक समर्पित कंटेंट राइटर हैं , जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती हैं। निहारिका पॉलिटिक्स , एंटरटेनमेंट, स्पोर्ट्स , विदेश , क्राइम , सामाजिक मुद्दे, कानून, हेल्थ ,धर्म, बिज़नेस, टेक और राज्यों की खबर पर एक समान पकड़ रखती हैं। निहारिका को वेब, न्यूज़ पेपर और यूटूयूब पर कुल मिलाकर तीन साल का अनुभव है।

Leave a Comment:
Name*
Email*
City*
Comment*
Captcha*     8 + 4 =

No comments found. Be a first comment here!

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2022 Nedrick News. All Rights Reserved.