West Bengal Election 2021: RSS प्रमुख ने की मिथुन चक्रवर्ती से मुलाकात, BJP में शामिल होने की अटकलें तेज

By Reeta Tiwari | Posted on 16th Feb 2021 | देश
Mithun Chakraborty, Mohan Bhagwat

आगामी कुछ ही महीनों में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। जिसे लेकर राजनीतिक पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी है। खबरों के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी सत्ताधारी टीएमसी को कड़ी टक्कर देती दिख रही है। पिछले कुछ महीनों में टीएमसी के कई बड़े नेताओं सहित लगभग 20 विधायक और सांसद बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

इसी बीच भारतीय जनता पार्टी के पितृसंगठन राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती से उनके आवास पर मुलाकात की है। जिसे लेकर देश की सियासत में इस बात की चर्चा तेज हो गई है कि बॉलीवुड स्टार कभी भी बीजेपी में शामिल हो सकते हैं।

मिथुन ने दी प्रतिक्रिया

मोहन भागवत की ओर से इस मीटिंग को लेकर अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है। वहीं, दूसरी ओर इस मुलाकात को लेकर मिथुन चक्रवर्ती ने कहा है कि ‘मेरा उनसे आध्यात्मिक जुड़ाव है। हम पहले लखनऊ में मिले थे, तब मैंने उनसे अपने मुंबई स्थित घर आने के लिए कहा था। इस मीटिंग को लेकर किसी भी तरह की अटकलें ना लगाएं, वैसा कुछ भी नहीं है।‘

दरअसल, पश्चिम बंगाल में आगामी चुनाव के लिए बीजेपी किसी बड़े चेहरे की तलाश में है। सत्ताधारी टीएमसी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के चेहरे पर चुनावी मैदान में है। तो वहीं, दूसरी ओर प्रमुख प्रतिद्वंदी के रुप में उभरी भारतीय जनता पार्टी की ओर से अभी सीएम फेस का ऐलान नहीं किया गया है। इससे पहले बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली के नाम को लेकर चर्चा तेज थी।

टीएमसी से रह चुके हैं राज्यसभा सांसद

बता दें, बॉलीवुड स्टार मिथुन चक्रवर्ती का राजनीति से पुरान रिश्ता रहा है। साल 2014 में तृणमूल कांग्रेस की ओर से उन्हें राज्यसभा में सांसद बनाया गया था लेकिन साल 2016 में मिथुन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। टीएमसी की ओर से उनके स्वास्थ्य का हवाला दिया गया था कि खराब स्वास्थ्य के चलते उन्होंने पद से इस्तीफा दिया। ऐसे में पश्चिम बंगाल चुनाव से ठीक पहले आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत का मिथुन चक्रवर्ती से मिलना महज संयोग नहीं दिखता। बंगाल में अप्रैल-मई में 293 सीटों पर चुनाव होने वाले हैं।

Reeta Tiwari
रीटा एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करती है। रीटा पॉलिटिक्स, एंटरटेनमेंट, हेल्थ, विदेश, राज्य की खबरों पर एक समान पकड़ रखती हैं। रीटा नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करती है।
© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india