पीएम मोदी के झूठे वादे का हुआ पर्दाफाश! लालू के बेट ने उठाए सवाल

By Awanish Tiwari | Posted on 16th Aug 2021 | देश
PM Modi, Tej Pratap

देश की स्वतंत्रता के 75 साल पूरे हो गए है। बीते दिन लाल किले की प्राचीर से पीएम नरेंद्र मोदी ने तिरंगा झंडा फहराने के बाद देश को संबोधित किया और अगले 25 सालों की प्लानिंग को देश के सामने रखा। 

इस दौरान उन्होंने बेरोजगारी को कम करने के लिए और लाखों नौजवानों के लिए रोजगार के नए अवसर प्रदान करने के लिए 100 करोड़ से अधिक की योजनाओं को शुरु करने का भरोसा दिलाया। अब उनके इस बयान को लेकर बवाल मचा हुआ है। विपक्ष का कहना है कि पीएम मोदी ने एक बार फिर से झूठे वादे किए हैं।

शेयर किया पीएम का वीडियो क्लिप

आरजेडी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्विट करते हुए पीएम मोदी के भाषण की एक वीडियो क्लिप जारी की और पीएम को निशाने पर लिया। 

उन्होंने अपने ट्विट में लिखा, ‘माफ कीजिएगा, लेकिन एक बात तो है प्रधान जी का हर वायदा जुमला, हर क्लेम झूठ की चाशनी में लिपटा होता है जो खाता है सच जान जाता है, बाकी को मिठाई नजर आता है..!’

उन्होंने पीएम मोदी का जो वीडियो क्लिप जारी किया वह उनके 2019, 2020 और 2021 के संबोधन का है। वीडियो के मुताबिक साल 2019 में पीएम मोदी ने ऐलान किया था कि 100 लाख करोड़ रुपया आधुनिक इंफ्रास्ट्रक्चर पर लगाए जाएंगे।

 2020 में पीएम ने कहा कि इंफ्रास्ट्रक्चर पाइप लाइन प्रोजेक्ट पर इस बार 110 लाख करोड़ रुपये और उससे ज्यादा भी खर्च किए जाएंगे। वहीं, 2021 के संबोधन में पीएम ने कहा, ‘100 लाख करोड़ से भी अधिक की योजना लाखों नौजवानों के लिए रोजगार के नए अवसर...।‘

पीएम मोदी ने किए हैं कई झूठे वादे

बताते चले कि पीएम नरेंद्र मोदी पर काफी पहले से ही झूठे वादे करने के आरोप लगते रहे हैं। विपक्षी पार्टियों की ओर से आये दिन ऐसे सवाल उठाए जाते हैं। पीएम मोदी ने हर साल 2 करोड़ नौकरी देने की बात कही थी, किसानों का शोषण बंद करने, महंगाई कम करने, महिलाओं की सुरक्षा, काला धन वापस लाने, 5 ट्रिलियन इकॉनमी, किसानों की आय 5 साल में दोगुनी करने समेत कई बड़े वादे किए थे। लेकिन स्थिति क्या है वह आज भी सभी के सामने है। ऐसे में पीएम के खोखले वादों को लेकर विपक्ष की ओर से सवाल उठाए जाते रहे हैं।

Awanish  Tiwari
Awanish Tiwari
अवनीश एक समर्पित लेखक है जो किसी भी विषय पर लिखना पसंद करतें है। इन्हें पॉलिटिक्स, विदेश, राज्य, स्पोर्ट्स, क्राइम की खबरों पर अच्छी पकड़ हैं। अवनीश को वेब और टीवी का कुल मिलाकर 3 साल का अनुभव है। यह नेड्रिक न्यूज में बतौर लेखक काम करते हैं।

अन्य

प्रचलित खबरें

© 2020 Nedrick News. All Rights Reserved. Designed & Developed by protocom india